Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Malaysian PM Anwar Ibrahim: अनवर इब्राहिम बने मलेशिया के नए प्रधानमंत्री

Malaysian PM Anwar Ibrahim: अनवर इब्राहिम बने मलेशिया के नए प्रधानमंत्री
Malaysian PM Anwar Ibrahim: 75 वर्षीय पूर्व उप प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम के गठबंधन एलायंस आफ होप ने शनिवार को हुए चुनाव में 82 सीटें हासिल की। यह आंकड़ा बहुमत मत के लिए आवश्यक 112 सीटों से कम थीं।

Malaysian PM Anwar Ibrahim: मलेशिया में आम चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत न मिलने के बाद आया गतिरोध गुरुवार को समाप्त हो गया। मलेशिया के राजा सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह द्वारा सुधारवादी नेता अनवर इब्राहिम को देश का नया प्रधानमंत्री नियुक्त करने के बाद गुरुवार शाम को एक सादे समारोह में उन्होंने शपथ ग्रहण की।

75 वर्षीय पूर्व उप प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम के गठबंधन एलायंस आफ होप ने शनिवार को हुए चुनाव में 82 सीटें हासिल की, जो बहुमत के लिए आवश्यक 112 सीटों से कम थीं। चुनाव में अप्रत्याशित रूप से जातीय मलय समर्थक पूर्व प्रधानमंत्री मुहीदीन यासिन के दक्षिणपंथी झुकाव वाले राष्ट्रीय गठबंधन को 72 सीटें मिली हैं, जिसमें इसकी सहयोगी पैन-मलेशियाई इस्लामिक पार्टी 49 सीटों के साथ सबसे बड़ी एकल पार्टी के रूप में उभरी। यूनाइटेड मलय नेशनल आर्गनाइजेशन द्वारा अनवर के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए सहमति के साथ गुरुवार को अनिश्चितता समाप्त हो गई। अनवर को 1998 में उप प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त कर अय्याशी और भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में डाल दिया गया था।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]