Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Khalistani Terrorist: खालिस्तानी आतंकी रिंदा की मौत, 18 साल की उम्र में कर दी थी परिवार के सदस्य की हत्या

Khalistani Terrorist आतंकी रिंदा ने 8 नवंबर 2021 को नवांशहर क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की इमारत पर आतंकी हमले की साजिश रची थी। इस आतंकी हमले में सीधे तौर पर रिंदा का ही हाथ था। इस आतंकी हमले के बाद से रिंदा की लगातार तलाश की जा रही थी।


Khalistani Terrorist । पंजाब में आतंकी साजिश रचने वाले खूंखार आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा पाकिस्तान में मारा गया है। पंजाब पुलिस के सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी है। आपको बता दें कि आतंकी रिंदा पर पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी हमले सहित कई आतंकी मामलों में मुख्य साजिशकर्ता था। सूत्रों के मुताबिक आतंकी रिंदा की मौत दवा के ओवरडोज के कारण हुई है। रिंदा को दवा का ओवरडोज होने पर लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था रिंदा
हरविंदर सिंह रिंदा भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल था और कई स्थानीय गैंगस्टर की मदद से अपराध करता था। लंबे समय से रिंदा ने पाकिस्तान में पनाह ले रखी थी। रिंदा को गैंगस्टरों और पाकिस्तानी स्थित आतंकवादी समूहों के बीच एक कड़ी के रूप में काम करता था और पंजाब सरकार की मोस्ट वॉन्टेड 'ए' प्लस कैटिगरी की सूची में शामिल था।

हरविंदर सिंह रिंदा का ऐसा था क्रिमिनल इतिहास

आतंकी रिंदा ने 8 नवंबर 2021 को नवांशहर क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की इमारत पर आतंकी हमले की साजिश रची थी। इस आतंकी हमले में सीधे तौर पर रिंदा का ही हाथ था। इस आतंकी हमले के बाद से रिंदा की लगातार तलाश की जा रही थी। हरविंदर सिंह रिंदा पंजाब के तरनतारन जिले का रहने वाला था। बचपन में ही क्रिमिनल गतिविधियों में शामिल था। रिंदा अपने पर‍िवार के साथ महाराष्ट्र के नांदेड़ में बस गया। रिंदा ने 18 साल की उम्र में पारिवारिक विवाद के चलते तरनतारन में एक रिश्तेदार की हत्या कर दी थी और फरार हो गया था। इसके साथ ही नांदेड़ साहिब में रिंदा ने व्यापारियों से जबरन वसूली भी शुरू कर दी थी। भारत में भी कई मामलों में पुलिस को रिंदा की तलाश थी।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]