Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Iztima in Bhopal : इज्तिमा में पहुंचीं जमातें, नगर निगम और जिला प्रशासन ने की चाक-चौबंद व्यवस्थाएं

Iztima in Bhopal : इज्तिमा में पहुंचीं जमातें, नगर निगम और जिला प्रशासन ने की चाक-चौबंद व्यवस्थाएं
Iztima in Bhopal:भोपाल,नवदुनिया प्रतिनिधि। भोपाल के पास स्थित ईंटखेड़ी में शुक्रवार से 73वां तबलीगी इज्तिमा शुरू हो गया है। दो साल बाद हो रहे इज्तिमा में देशभर से जमातें पहुंच गई हैं और आने का सिलसिला लगा हुआ है।


Iztima in Bhopal:भोपाल,नवदुनिया प्रतिनिधि। भोपाल के पास स्थित ईंटखेड़ी में शुक्रवार से 73वां तबलीगी इज्तिमा शुरू हो गया है। दो साल बाद हो रहे इज्तिमा में देशभर से जमातें पहुंच गई हैं और आने का सिलसिला लगा हुआ है। वहीं धर्म गुरुओं के बयान भी शुरू हो गए हैं। इधर पुलिस, नगर निगम और जिला प्रशासन ने व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की है। वहीं स्थानीय पंचायतों के द्वारा भी हर तरह का सहयोग किया जा रहा है। बता दें कि लगभग 100 एकड़ से अधिक क्षेत्र में बड़े- बड़े पंडाल बनाए गए हैं, जिनमें जमातियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। बता दें कि 18 नवंबर से शुरू हुआ इज्तिमा 21 नवंबर काे समाप्त होगा। इस बार इज्तिमा में पूरी तरह से शाकाहारी खाना की व्यवस्था की गई है। यहां 50 रुपये में खाना और 20 रुपये में नाश्ता उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावा प्लास्टिक के डिस्पोजल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है।

वालंटियर्स संभाल रहे यातायात व्यवस्था

इज्तिमा में दो एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग के लिए 45 पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। वहीं यातायात व्यवस्था संभालने के लिए हजारों वालंटियर्स तैनात किए गए हैं। यह वालंटियर्स इज्तिमा तक जाने वाले मार्ग पर लगे हुए हैं। वहीं हर चौक-चौराहे पर अस्थायी चौकियां बनाई गई हैं। जहां पर पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों के निर्देशन में वालंटियर्स व्यवस्था संभाल रहे हैं। जिससे यातायात अवरुद्ध न हो।


सफाई व्यवस्था बनाने में उतरीं टीमें

नगर निगम और जिला पंचायत द्वारा ईंटखेड़ी समेत पूरे इज्तिमा स्थल पर सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पंचायत और नगर निगम की टीमें लगी हुई हैं। यहां पर सात हजार डस्टबिन रखे गए हैं और पांच हजार से ज्यादा वालंटियर्स सफाई में लगाए गए हैं। यह टीमें रास्ते में पड़े हुए कचरे को लगातार उठा रही हैं। वहीं पांच फायर ब्रिगेड, छह बुलेट फायर और 24 घंटे फायरकर्मी तैनात किए गए हैं।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]