Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

IND vs NZ: भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

IND vs NZ 2nd ODL: दूसरा मैच 27 नवंबर (रविवार) को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जाएगा। इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। भारतीय टीम ने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 वनडे मैच खेले हैं।


IND vs NZ 2nd ODL: न्यूजीलैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच जीत लिया। अब दूसरा मैच 27 नवंबर (रविवार) को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जाएगा। इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। भारतीय टीम ने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 वनडे मैच खेले हैं। इसमें टीम इंडिया सिर्फ एक बार जीत दर्ज कर पाई है, बाकि 6 मुकाबले न्यूजीलैंड ने जीते हैं।

पहला वनडे मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 15 फरवरी 1981 को सेडॉन पार्क में खेला गया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208/8 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम 153 रन पर आउट हो गई।

दूसरी मैच

दोनों टीमों के बीच 14 फरवरी 2003 को इस मैदान में मैच हुआ था। सौरव गांगुली की अगुवाई में टीम महज 122 रन पर ऑलआउट हो गई थी। न्यूजीलैंड ने इस टारगेट को 29 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

तीसरा मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय मैच 11 मार्च 2009 में हुआ था। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाए। बारिश से बाधित इस मैच में टीम इंडिया ने 23.3 ओवर में 201 रन बना लिए थे। ऐसे में भारत ने डकवर्थ-लुईस नियम का इस्तेमाल करते हुए मैच को 84 रनों से जीत लिया।

चार वनडे

टीम इंडिया ने 2014 से 2020 के बीच सेडॉन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार ओर वनडे खेले। इस सभी मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। 22 जनवरी 2014 को खेले गए मैच में कीवियों ने भारत को 15 रन से हराया था। 6 दिन बाद खेले गए दूसरे मुकाबले में इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 31 जनवरी 2019 और 5 फरवरी 2020 को खेले गए मुकाबलों में भारतीय टीम को 8 और 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत

शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव।

न्यूजीलैंड

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, मैट हैनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]