Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Cricket Selection Committee: T20 World Cup में हार के बाद चेतन शर्मा समेत पूरी चयन समिति की छुट्टी

Cricket Selection Committee: बीसीसीआई ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। कुल पांच पदों पर नियुक्ति होना है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 नवंबर है। यहां जानिए कौन - कौन कर सकता है आवेदन

Cricket Selection Committee: T20 World Cup में भारतीय टीम की शर्मनाक हार के बाद क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बड़ा फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक, बोर्ड ने अध्यक्ष चेतन शर्मा समेत पूरी चयन समिति की छुट्टी कर दी है। चयन समिति में चेतन शर्मा के अलावा हरविंदर सिंह, सुनील जोशी और देबाशीष मोहंती शर्मा सदस्य थे। बता दें, ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 विश्व कप में एडिलेड ओवल में जोस बटलर की इंग्लैंड से 10 विकेट से हारकर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई। चेतन शर्मा ने कुछ दिनों पहले एक वीडियो प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भारत के न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम की घोषणा की थी। चेतन शर्मा अक्टूबर 2020 में चयन समिति के अध्यक्ष बने थे। उन्होंने सुनील जोशी की जगह ली थी। उनके कार्यकाल में भारत ने कई सीरीज जीतीं, लेकिन बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहा। एशिया कप में भी टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन ने क्रिकेट फैन्स को मायूस किया था।

अब होगी नई चयन समिति की भर्ती

इस बीच, बीसीसीआई ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। कुल पांच पदों पर नियुक्ति होना है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 नवंबर है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है। हालांकि अभी बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। टीम इंडिया अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर है जहां तीन टी-20 और तीन वनडे खेले जाने हैं। इसके बाद टीम को बांग्लादेश दौरे पर जाना है। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के कई वरिष्ठ खिलाड़ी नहीं गए हैं।

कौन बन सकता है चयन समिति का अध्यक्ष या सदस्य:

जिसने कम से कम 7 टेस्ट मैच खेले हैं

30 प्रथम श्रेणी मैच का अनुभव हो या

10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेले हों

आवेदक का 5 साल पहले सेवानिवृत्त होना जरूरी है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]