Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Covid-19: चीन की राजधानी बीजिंग में आंशिक लॉकडाउन, कोरोना के 25000 नए केस मिले

कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद बीजिंग शहर के पास स्थित चाओयांग जिले में दुकानें भी बंद कर दी गई है और केवल कुछ सीमित सेवाएं बहाल हैं। बीजिंग में ओमिक्रोन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए चीनी अधिकारियों की ओर से सभी प्रयास किए जा


Partial Lockdown in China । चीन की राजधानी बीजिंग में एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद आंशिक लॉकडाउन लगा दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना के 25,000 नए मामले सामने आने के बाद से राजधानी बीजिंग में हालात गंभीर हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बीजिंग में अधिकारियों ने निवासियों को अपने घरों में रहने के लिए कहा है और सामान्य लक्षण दिखने पर भी जांच कराने के लिए कहा है।
चाओयाग जिले में कारोबार बंद
कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद बीजिंग शहर के पास स्थित चाओयांग जिले में दुकानें भी बंद कर दी गई है और केवल कुछ सीमित सेवाएं बहाल हैं। एक रेस्तरां के मालिक ने बताया कि चीन अधिकारियों ने शनिवार से तीन दिन तक आंशिक लॉकडाउन रखने के लिए कहा है। वहीं दोंगचेंग जिले में एक बड़े कार्यालय ने कहा कि चाओयांग के निवासी सोमवार से काम पर नहीं आएंगे और कर्मचारियों की संख्या भी सीमित कर दी गई है।

संक्रमण रोकने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास

बीजिंग में ओमिक्रोन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए चीनी अधिकारियों की ओर से सभी प्रयास किए जा रहे हैं। राजधानी बीजिंग के बाद चीन के अन्य शहरों में भी ओमिक्रोन वेरिएंट फैलने का खतरा पैदा हो गया है। बीते 2 वर्ष के दौरान चीन में शहरों में कोरोना के मामलों में तेजी के कारण कई बार लॉकडाउन लागू लगाया गया है, जिसके कारण आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]