Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

अरुणाचल प्रदेश, यूपी और गुजरात में आज पीएम मोदी के प्रोग्राम

 पहले पीएम मोदी अरुणाचल के पहले 'ग्रीनफील्ड' हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। यहां से पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। यहां एक महीना चलने वाले 'काशी तमिल संगम' का उद्गाटन करेंगे। इसके बाद अपने गृह राज्य गुजरात जाएंगे।


PM Modi LIVE Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अरुणाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। इसके बाद गुजरात जाएंगे, जहां तीन दिन में उनकी 8 चुनावी रैलियों को प्रोग्राम है। गुजरात में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए भाजपा का चुनाव प्रचार चरम पर है। सबसे पहले पीएम मोदी अरुणाचल के पहले 'ग्रीनफील्ड' हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। यहां से पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। यहां एक महीना चलने वाले 'काशी तमिल संगम' का उद्गाटन करेंगे। इसके बाद अपने गृह राज्य गुजरात जाएंगे।

अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में पीएम मोदी 'डोनी पोलो हवाई अड्डे' का उद्घाटन करेंगे। इस पूर्वोत्तर राज्य में सूर्य (डोनी) और चंद्रमा (पोलो) का इस नाम से नाता है। ₹640 करोड़ की लागत से विकसित इस हवाई अड्डे का उद्देश्य कनेक्टिविटी को बढ़ावा देना और क्षेत्र में व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा देना है। यह राज्य का पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा है।
अरुणाचल प्रदेश के बाद प्रधानमंत्री वाराणसी जाएंगे जहां 'काशी तमिल संगमम्' कार्यक्रम का उद्घाटन होना है। 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' की थीम पर यह कार्यक्रम हो रहा है। यह कार्यक्रम वाराणसी में बीएचयू के एम्फीथिएटर ग्राउंड में हो रहा है। यहां तमिलनाडु की सांस्कृतिक विविधता को दर्शाने के लिए 75 स्टॉल लगाए गए हैं।

वाराणसी के बाद पीएम गुजरात जाएंगे। शनिवार से 3 दिन का चुनावी दौरा रहेगा। इस दौरान पीएम मोदी तीन दिनों में आठ चुनाव रैलियों को संबोधित करेंगे। गुजरात में अपने तीन दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में फोकस करेंगे। यहां एक दिसंबर को पहले चरण का मतदान होने जा रहा है। दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को है। इसके बाद 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ गुजरात के लिए भी मतगणना होगी। इसी दिन विभिन्न उप चुनावोें के नतीजे भी आएंगे।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]