Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Amazon ने भारत में बंद की अपनी फूड डिलीवरी सर्विस, 29 दिसंबर के बाद नहीं होगी डिलिवरी

Amazon India: हालिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले आठ साल में भारत में 6.5 बिलियन डॉलर का निवेश करने के बाद भी, देश में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को ज्यादा मुनाफा नहीं हुआ है। शायद इसी वजह से कंपनी ने फूड डिलीवरी सर्विस को बंद करने का फैसला लिया है।


Amazon India: जानी-मानी कंपनी एमेजॉन (Amazon) ने भारत में अपनी फूड डिलीवरी सर्विस को बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने अपने रेस्टोरेंट पार्टनर्स को भेजी जानकारी में बताया वह आगामी 29 दिसंबर से इस सर्विस को बंद कर रही है। Amazon ने अपनी सर्विस बंद होने को लेकर कहा,"हमने अपने सालाना ऑपरेटिंग रिव्यू प्रॉसेस के तहत, Amazon Food को बंद करने का फैसला किया है, जो बेंगुलरु में हमारी तरफ से पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया गया फूड डिलीवरी बिजनेस है।" एमेजॉन ने करीब दो साल पहले, मई 2020 में बंगलुरु से अपनी फूड डिलीवरी सर्विस Amazon Food लॉन्च की थी।
पार्टनर्स को सपोर्ट का दिया आश्वासन
कंपनी ने रेस्टोरेंट्स से कहा है कि वह अपने सभी पेमेंट्स और अन्य कॉन्ट्रैक्चुल जिम्मेदारियों को पूरा करने का भरोसा देती है। रेस्टोरेंट्स के पास 31 जनवरी, 2023 तक सभी Amazon टूल और रिपोर्ट का एक्सेस होगा। अगर कोई दिक्कत आती है तो यह 31 मार्च तक उन्हें सभी जरूरी सपोर्ट मुहैया कराएगा। कंपनी का यह फैसला ऐसे समय में आया है, जब एक दिन पहले ही उसने भारत में अपनी हाल में ही लॉन्च की गई एडटेक यूनिट को बंद करने का ऐलान किया था और ग्लोबल लेवल पर वह कंपनी में हजारों कर्मचारियों के छंटनी की तैयारी कर रही है।

एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले आठ साल में भारत में 6.5 बिलियन डॉलर का निवेश करने के बाद भी, देश में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को ज्यादा मुनाफा नहीं हुआ है। इसके अलावा कंपनी स्मार्टफोन और कपड़े जैसी तेजी से बढ़ती केटेगरी में भी काफी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है। शायद इसी वजह से कंपनी ने फूड डिलीवरी सर्विस को बंद करने का फैसला लिया है। वैसे Amazon ने कहा है कि वह भारत के बाजार के लिए प्रतिबद्ध है और ग्रॉसरी, स्मार्टफोन और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन एंड ब्यूटी के साथ Amazon Business जैसे B2B सेगमेंट में निवेश करना जारी रखेगी।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]