Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

ताबड़तोड़ डील कर रही ये कंपनी, रॉकेट बना शेयर, IPO ने भी किया था मालामाल


भले ही ये साल आईपीओ के लिहाज से बहुत बढ़िया नहीं रहा हो लेकिन 2021 में कई ऐसी कंपनियां थीं, जिनके आईपीओ ने निवेशकों को मालामाल किया। इनमें से एक कंपनी- MapmyIndia थी। अब यह कंपनी ताबड़तोड़ डील कर रही है। इस वजह से बीते कारोबारी सप्ताह में कंपनी का शेयर भी रॉकेट बना हुआ था।
MapmyIndia की डील: बीते सप्ताह कंपनी ने एक वेब-एप्लिकेशन विकसित करने के लिए दिल्ली सरकार के साथ साझेदारी की है। यह डिवाइस शहर के भीतर ईवी चार्जिंग स्टेशनों के एक सुलभ और जुड़े नेटवर्क की योजना आदि की जानकारी देगा।
इसी तरह, कंपनी ने यूपी पुलिस के साथ भी एक करार किया है। इस करार के तहत जल्द ही प्रदेश के नागरिकों को ट्रैफिक से जुड़ी कई समस्याओं का समाधान मिल सकेगा। ट्रैफिक संबंधी अहम सूचनाओं के अपडेट से सुझाव देने तक की सुविधा रहेगी। एंबुलेंस को ट्रैफिक में आसानी से प्राथमिकता दिए जाने की भी व्यवस्था की गई है।
रॉकेट बना शेयर: बीते शुक्रवार को MapmyIndia का शेयर 2.87% की तेजी के साथ बंद हुआ। कारोबार के अंत में शेयर का भाव 1397.70 रुपये था। आपको बता दें कि शेयर का ऑल टाइम हाई 1,918.35 रुपये है, जो जनवरी 2022 में था। वहीं, कंपनी का मार्केट कैपिटल 7500 करोड़ रुपये था
दिसंबर में हुई थी लिस्टिंग: MapmyIndia की दिसंबर 2021 में शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई थी। इससे पहले कंपनी का आईपीओ आया था। इस आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 1,000-1,033 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था।
अहम बात ये है कि लिस्टिंग के बाद से ही कंपनी का शेयर इश्यू प्राइस से ज्यादा पर बना हुआ है। शेयर का ऑल टाइम लो लेवल 1,129.50 रुपये है। मतलब ये हुआ कि शेयर इस भाव से नीचे अब तक नहीं आया है। MapmyIndia ब्रांड की कंपनी का नाम CE Info System है।

Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]