Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

माता कौशल्या, लक्ष्मण मस्तुरिया, खुमान साव के नाम पर अवार्ड, CM भूपेश का ऐलान- राज्योत्सव पर मिलेगा सम्मान

छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले राज्योत्सव पर 3 नए पुरस्कार शुरू हो रहे हैं। लोक संस्कृति के क्षेत्र में काम करने वालों को यह पुरस्कार मिलेगा। CM भूपेश ने इसकी घोषणा की है।

छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले राज्योत्सव पर 3 नए पुरस्कार शुरू हो रहे हैं। लोक संस्कृति के क्षेत्र में काम करने वालों को यह पुरस्कार मिलेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विजयदशमी पर इन पुरस्कारों की घोषणा की है। सीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा करते हुए कहा कि लोक संस्कृति के साधकों की साधना से नए कलाकारों को प्रेरित करने राज्य सरकार ने राज्योत्सव पर 3 नए पुरस्कार देने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को अधर्म, अन्याय व ‘विजयादशमी’ पर्व की हार्दिक बधाई दी है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर करते हुए कहा कि लक्ष्मण मस्तुरिया पुरस्कार- लोकगीत, खुमान साव पुरस्कार- लोक संगीत और माता कौशल्या सम्मान- श्रेष्ठ रामायण (मानस) मंडली को दिया जाएगा। अभी छत्तीसगढ़ राज्योत्सव के अवसर पर कई विभूतियों के नाम पर 35 सम्मान प्रदान किए जाते हैं, जिसमें समाजसेवा, कला, साहित्य, खेल, कृषि, उद्योग, सिनेमा, पत्रकारिता, प्रशासन आदि क्षेत्र के पुरस्कार शामिल हैं।
प्रसिद्ध रंगकर्मी हबीब तनवीर के नाम पर पुरस्कार
सीएम भूपेश बघेल ने 2 अक्टूबर को भी 2 पुरस्कारों की घोषणा की थी। ये पुरस्कार पर्यावरणविद अनुपम मिश्र और रंगकर्मी हबीब तनवीर की स्मृति में दिए जाएंगे। वॉटर रिचार्जिंग के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले व्यक्ति और संस्था को अनुपम मिश्र पुरस्कार औक छत्तीसगढ़ में थिएटर के लिए प्रसिद्ध रंगकर्मी हबीब तनवीर के नाम पर पुरस्कार दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस 1 नवंबर को भव्य आयोजन के साथ यह पुरस्कार दिए जाएंगे।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]