Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

अमिताभ बच्चन ने भी कई बार प्ले किया है सुपरहीरो का रोल

Amitabh Bachchan Birthday: फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इंस्पेक्टर विजय कुमार श्रीवास्तव नाम के एक दब्बू पुलिस अफसर का किरदार निभाया था जो जुर्म से लड़ने के लिए शहंशाह का अवतार लेता है।

Amitabh Bachchan Birthday: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज (11 अक्टूबर 2022) 80 साल के हो गए हैं। अमिताभ बच्चन पिछले 5 दशकों से भी ज्यादा वक्त से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बेहिसाब फिल्मों और टीवी शोज में तमाम तरह के किरदार निभाए हैं। इन दिनों 'ब्रह्मास्त्र' और 'कृष' जैसी सुपरहीरो मूवीज खूब सुर्खियां बटोरती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन भी कई बार इस तरह के किरदार निभा चुके हैं।
शहंशाह
साल 1988 में आई फिल्म 'शहंशाह' के डायलॉग आज भी बच्चे-बच्चे की जुबान पर रहते हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन इंस्पेक्टर विजय कुमार श्रीवास्तव नाम के एक दब्बू पुलिस अफसर का किरदार निभाया था जो जुर्म से लड़ने के लिए शहंशाह का अवतार लेता है। इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था।

अजूबा
साल 1991 में रिलीज हुई इस फिल्म में भी अमिताभ बच्चन ने सुपरहीरो का रोल प्ले किया था। इस फिल्म से अमिताभ बच्चन का लुक आज भी वायरल होता रहता है। इस फिल्म ने उस दौर में बॉक्स ऑफिस पर 3.8 करोड़ रुपये कमा लिए थे। फिल्म में जफर अली रिजवान अजूबा बनकर लोगों की मदद करता है।


जादूगर
सुपरहीरो सिर्फ वो नहीं होता है जिसके पास जादुई शक्तियां होती हैं। कई फिल्मों और कॉमिक बुक्स में सुपरहीरो वो भई होता है जिसके पास लोगों की मदद करने की हिम्मत और इच्छाशक्ति हो। फिल्म जादूगर में अमिताभ बच्चन इसी तरह के एक सुपरहीरो के तौर पर नजर आए थे। उनके इस किरदार को देखकर डायमंड कॉमिक के ध्रुव की याद आती है।


ब्रह्मास्त्र
रणबीर कपूर और शाहरुख खान स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र में अमिताभ बच्चन ने गुरुजी का रोल प्ले किया था। फिल्म में गुरुजी के पास प्रभास्त्र नाम का दिव्य हथियार है। अमिताभ बच्चन का इस मामले में कोई सानी नहीं रही है। उन्होंने 80 की उम्र में भी सुपरहीरो का रोल प्ले करके साबित कर दिया है कि उम्र उनके लिए सिर्फ एक नंबर है। फिल्म में अमिताभ ने जबरदस्त एक्शन सीन किए हैं।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]