Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

उद्यानिकी फसलों के नवाचारों की किसानों को जानकारी दें - राज्य मंत्री श्री कुशवाह

उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री श्री भारत सिंह कुशवाह ने उद्यानिकी फसलों के उत्पादन और प्र-संस्करण में हुए नवाचारों की जानकारी से किसानों को अवगत करवाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने संभाग, जिला और विकासखंड स्तर पर जानकारी देने के लिये डिस्प्ले बोर्ड लगाने को कहा। राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने सोमवार को मंत्रालय में विभाग की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए।

राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने कहा कि उद्यानिकी फसलों के उत्पादन में पिछले वर्षों में काफी उन्नति हुई है। उन्होंने कहा कि उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण विभाग की विभिन्न योजनाओं और नवाचारों को किसानों तक पहुँचाने के लिये संभाग, जिला और विकासखंड स्तर पर डिस्प्ले बोर्ड लगाने के लिए अगले 2 सप्ताह में कार्यवाही की जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पोटेटो टिश्यू कल्चर लेब और फ्लोरी कल्चर गार्डन की स्थापना संबंधी कार्यों में तेजी लाई जाए। राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने विभाग के अनुकम्पा नियुक्ति संबंधी प्रकरणों का भी त्वरित निराकरण और लंबित विभागीय जाँच प्रकरणों में निर्धारित समय अवधि में कार्यवाही करने के लिये कहा।

बैठक में अपर मुख्य सचिव उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण श्री जे.एन. कंसोटिया, संचालक उद्यानिकी सुश्री निधि निवेदिता, एम.डी. एम.पी.एग्रो. श्री राजीव जैन और अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]