Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा अर्धशतक के करीब



IND W vs BAN W LIVE: भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 में अपने पांचवें मैच में आज शनिवार को मौजूदा चैंपियन बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में उतर रही है। भारत ने इस टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। कप्तान हरमनप्रीत कौर आज का मैच नहीं खेल रही हैं और उनकी जगह स्मृति मंधाना कप्तानी कर रही हैं।
पिछले मुकाबले में भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 13 रन से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान को 137 रन पर थामने के बावजूद टीम इंडिया 124 रनों पर ही सिमट गई थी। वुमेंस एशिया कप में मिली इस हार के बाद पाकिस्तान प्वाइंट्स टेबल में भारत के नजदीक पहुंच गया है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया आज अपना पांचवा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी, अगर आज भारत हारता है तो पाकिस्तान या बांग्लादेश नंबर 1 का ताज उनसे छीन सकते हैं।

India Women vs Bangladesh Women Live Cricket Score:

INDW 91/0 (10)
10 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 91 रन हो गया है। शैफाली और मंधाना 44-44 रन बनाकर नाबाद हैं।

9 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 77 रन है। मंधाना 43 और शैफाली 32 रन बनाकर खेल रही हैं।
पावरप्ले के 6 ओवर भारत के नाम रहे। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मिलकर 59 रन जोड़ लिए हैं। मंधाना 31 और शैफाली 26 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

भारत की बल्लेबाजी शुरू हो गई है। कप्तान स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा की सलामी जाेड़ी क्रीज पर उतर चुकी हैं। मंधाना और शेफाली ने तूफानी शुरुआत की है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:
भारत: स्मृति मंधाना (कप्तान), शैफाली वर्मा, एस मेघना, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), किरण नवगीरे, पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़।
बांग्लादेश: मुर्शिदा खातून, फरजाना हक, निगार सुल्ताना (कप्तान और विकेटकीपर), रितु मोनी, लता मंडल, फहीमा खातून, रुमाना अहमद, नाहिदा अख्तर, सलमा खातून, फरिहा तृस्ना, संजीदा अख्तर मेघालय।
टॉस अपडेट: भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। कप्तान हरमनप्रीत कौर आज का मुकाबला नहीं खेल रही हैं और उनकी जगह स्मृति मंधाना कप्तानी कर रही हैं।
प्वॉइंट्स टेबल में 1 एक पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी हरमनप्रीत कौर की टीम: अगर आज भारत बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करती है तो वह प्वॉइंट्स टेबल में 1 एक पर अपनी स्थिति मजबूत करने के साथ सेमीफाइनल की ओर एक और कदम बढ़ा लेगी।
बांग्लादेश के खिलाफ आसान नहीं होने वाली भारत की जंग: महिला एशिया कप में बांग्लादेश भारत के लिए बड़ा खतरा इसलिए है क्योंकि इसी टीम ने पिछली बार भारत को फाइनल में हराकर बड़ा उलटफेर किया था। यही नहीं ग्रुप स्टेज में भी भारत को हराने वाली एकमात्र टीम बांग्लादेश ही थी। 2018 से पहले विमेंस वर्ल्ड कप के 6 संस्करण खेले गए थे और हर बार भारत ने ही खिताब जीता था, मगर पिछले संस्करण में बांग्लादेश ने टीम इंडिया की इस विनिंग स्ट्रीक को खत्म किया
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]