Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

साथी की खुदकुशी के विरोध में वकीलों का कार्य बहिष्कार

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक दिन पहले अपने सहयोगी वकील की कथित आत्महत्या के विरोध में वकीलों के काम से दूर रहने के चलते मध्य प्रदेश में निचली अदालतों में कामकाज शनिवार को प्रभावित रहा।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक दिन पहले अपने सहयोगी वकील की कथित आत्महत्या के विरोध में वकीलों के काम से दूर रहने के चलते मध्य प्रदेश में निचली अदालतों में कामकाज शनिवार को प्रभावित रहा। अधिवक्ता अनुराग साहू की आत्महत्या पर वकीलों ने शुक्रवार को यहां जोरदार प्रदर्शन किया था।
वकीलों का दावा था कि कुछ अधिकारियों और साथी वकीलों द्वारा उत्पीड़न करने के कारण साहू ने अपनी जान दे दी। मध्य प्रदेश बार काउंसिल के उपाध्यक्ष आर के सिंह सैनी ने कहा, 'मध्य प्रदेश में कार्यवाही प्रभावित हुई है क्योंकि वकील शनिवार को विरोध स्वरूप अदालती काम से दूर रहे।' उन्होंने कहा, 'संवैधानिक और अनुशासनात्मक निकाय एसबीसीएमपी ने शुक्रवार को वकीलों से शनिवार के दिन काम से दूर रहने की अपील की थी क्योंकि साहू को कुछ अधिकारियों और साथी अधिवक्ताओं द्वारा परेशान किया जा रहा था।'
साहू की हत्या को लेकर हुई थी आगजनी
पुलिस के अनुसार साहू ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद शुक्रवार को विरोध कर रहे वकीलों के एक समूह में एक वकील के कक्ष में आग लगा दी थी।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]