Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

अमेरिका में जूलिया तूफान का कहर, 25 लोगों की मौत

अमेरिका में जूलिया तूफान का कहर, 25 लोगों की मौत और सैकड़ों हुए रेस्क्यू, 
अल साल्वाडोर में तैनात आपदा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि कोमासागुआ शहर में एक घर की दीवार गिर गई, जिसके नीचे दबकर साल्वाडोर सेना के 5 सैनिकों की मौत हो गई। इन लोगों ने यहां शरण ली हुई थी।


अमेरिका में तूफान जूलिया ने भारी तबाही मचाई है। इसकी चपेट में आकर अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। जूलिया के प्रभाव के कारण ग्वाटेमाला और अल सल्वाडोर में सोमवार को मूसलाधार बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि यह तूफान उष्णकटिबंधीय दबाव में बदल चुका है।
ग्वाटेमाला की आपदा निवारण एजेंसी ने कहा कि अल्टा वेरापाज प्रांत में एक घर पर पहाड़ी के गिर गई, जिसके नीचे दबकर 5 लोगों की मौत हो गई। अल साल्वाडोर में अधिकारियों ने कहा कि कोमासागुआ शहर में एक घर की दीवार गिर गई, जिसके नीचे दबकर साल्वाडोर सेना के 5 सैनिकों की मौत हो गई। इन लोगों ने यहां शरण ली हुई थी।




भारी बारिश ने भी पहुंचाया नुकसान
गुआताजियागुआ के पूर्वी अल सल्वाडोर शहर में 2 अन्य लोगों की मौत हो गई, जब भारी बारिश के कारण उनके घर की दीवार गिर गई। अल साल्वाडोर में एक अन्य व्यक्ति की मौत करंट की चपेट में आने से हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति की मौत उस पर पेड़ गिरने से हुई। तूफान के चलते इस तरह की और भी कई घटनाएं सामने आई हैं।


सैकड़ों लोगों को किया गया रेस्क्यू
जूलिया तूफान और भारी बारिश की चपेट में आने से कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। ग्वाटेमाला और अल सल्वाडोर में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। सैकड़ों लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। कोस्टा रिका के पास करीब 300 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। निकारगुआ बॉर्डर के पास नाव पलटने से 4 साल के बच्चे और एक महिला की मौत की खबर है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]