Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले शाहिद अफरीदी की मोहम्मद रिजवान को खास सलाह

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले शाहिद अफरीदी की मोहम्मद रिजवान को खास सलाह, 'किसी की मत सुनो...'
मोहम्मद रिजवान की इस पारी को देखने के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने एक लोकल न्यूज चैनल से कहा कि अगर अन्य बल्लेबाज रिजवान की तरह खेलना शुरू करते हैं तो टीम टी20 विश्व कप नहीं जीतेगी।


टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ ट्राई सीरीज खेल रही है। अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान के शानदार अर्धशतक की मदद से 21 रनों से जीत दर्ज की। हालांकि मैच जीतने के बाद पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज को धीमी पारी की वजह से एक बार फिर आलोचकों का शिकार बनना पड़ा। रिजवान ने बांग्लादेश के खिलाफ उस मैच में 50 गेंदों पर 76 रनों की नाबाद पारी खेली थी। वह पूरे 20 ओवर क्रीज पर मौजूद रहे।
मोहम्मद रिजवान की इस पारी को देखने के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने एक लोकल न्यूज चैनल से कहा कि अगर अन्य बल्लेबाज रिजवान की तरह खेलना शुरू करते हैं तो टीम टी20 विश्व कप नहीं जीतेगी।
हालांकि पूर्व कप्तान शाहीन अफरीदी की राय इन आलोचकों से काफी अलग है। अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद रिजवान का खास राय देते हुए कहा है कि उसे किसी की सुनने की जरूरत नहीं है।
शाहिद अफरीदी ने समा टीवी से कहा 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप बल्लेबाजी कर रहे हैं या गेंदबाजी, शुरुआत अहम चीज होती है। रिजवान और बाबर आपको अच्छी शुरुआत दे रहे हैं। लेकिन केवल एक या दो खिलाड़ी ही टीम नहीं बना सकते, वहां 11 खिलाड़ी हैं। छह बल्लेबाज खेल रहे हैं, और आप कम से कम तीन से स्कोर की उम्मीद करेंगे। रिजवान को अपनी योजना बदलने की जरूरत नहीं है। उसे किसी की सुनने की जरूरत नहीं है।'
मोहम्मद रिजवान को इस वजह से भी धीमी बल्लेबाजी करनी पड़ रही है क्योंकि टीम का मिडिल ऑर्डर रन नहीं बना रहा है। एशिया कप 2022 से ही पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर खराब फॉर्म से जूझ रहा है। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अगर जल्दी आउट हो जाते हैं तो पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह जाती है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]