Breaking
Breaking news

Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

राजधानी रायपुर में शतरंज की बिसात पर शह-मात का खेल जारी

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर हो रहा शतरंज का इंटरनेशनल टूर्नामेंट

छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंड मास्टर्स चेस टूर्नामेंट में 15 देशों के 500 से अधिक खिलाड़ी प्रतिभागी बने

शह-मात  का  खेल जारी

 राजधानी रायपुर में इन दिनों शतरंज की बिसात पर शह-मात का खेल जारी है। शतरंज के मोहरों के साथ यह खेल मास्टर्स कैटेगरी की स्पर्धा होटल ग्रेंड इम्पीरिया में चल रही है। वहीं चैलेंजर्स कैटेगरी की स्पर्धा का समापन हो चुका है। छत्तीसगढ़ में शतरंज के इंटरनेशनल टूर्नामेंट का आयोजन मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर हो रहा है। छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंडमास्टर्स चेस टूर्नामेंट के टाइटल से यह आयोजन बीते 19 सितम्बर से शुरू हुआ है। इसमें भारत के विभिन्न राज्यों समेत 15 देशों के 500 से अधिक शतरंज खिलाड़ी प्रतिभागी के रूप में शामिल हो  रहे हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और खेल मंत्री श्री उमेश पटेल के निर्देश पर अखिल भारतीय शतरंज महासंघखेल एवं युवा कल्याण एवं छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के मार्गदर्शन व संरक्षण में छत्तीसगढ़ प्रदेश शतरंज संघ द्वारा छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंडमास्टर्स चेस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इस इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पहुंचे खिलाड़ियों में 16 ग्रैंड मास्टर27 इंटरनेशनल मास्टर03 वीमेन ग्रैंड मास्टर11 वीमेन इंटरनेशनल मास्टर14 फीडे मास्टर375 इंटरनेशनल रेटेड प्लेयर्स समेत अन्य वर्गों के खिलाड़ी शामिल हैं।

इन देशों के खिलाड़ी कर रहे हैं शिरकत : 

छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी इंटरनेशनल ग्रैंडमास्टर्स चेस टूर्नामेंट में भारत के अनेक राज्यों के शतरंज खिलाड़ियों के साथ ही रूसयूक्रेनजॉर्जियायूएसएकज़ाकिस्तानमंगोलियापोलैंडवियतनामकोलंबियाईरानश्रीलंकाबांग्लादेशजिम्बाब्वे व नेपाल से शतरंज के महारथी और खिलाड़ी पहुंचे हैं। यहां सभी खिलाड़ी बोर्ड पर हर एक चाल में प्रतिद्वंदी खिलाड़ियों को मात देकर अपनी रैंकिंग सुधारने की कवायद में लगे हैं।

Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]