Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

विराट कोहली vs जेम्स एंडरसनः क्या आखिरी बार देखने को मिलेगी टेस्ट की ये बेस्ट जंग

भारत और इंग्लैंड के बीच आज से बर्मिंघम में पांच मैचों की सीरीज का रिशेड्यूल्ड टेस्ट मैच खेला जाना है। ऐसा माना जा रहा है कि यह आखिरी मौका होगा, जब इंग्लैंड में विराट और एंडरसन आमने-सामने होंगे।


Virat Kohli vs James Anderson की फाइट टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट फाइट मानी जाती है। 2014 के इंग्लैंड दौरे पर जब टीम इंडिया गई थी, तब एंडरसन ने विराट को खूब परेशान किया था, इसके बाद 2018 में विराट ने एंडरसन से हिसाब बराबर किया था। 2021 में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भी विराट और एंडरसन की दमदार फाइट देखने को मिली थी। इस सीरीज के चार टेस्ट मैच तो तभी हो गए थे जबकि पांचवां टेस्ट मैच आज से खेला जाना है। एंडरसन की उम्र को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि यह विराट और उनके बीच इंग्लैंड में आखिरी जंग होगी।

Virat Kohli vs James Anderson Head to Head

टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो विराट कोहली ने जेम्स एंडरसन की 681 गेंदों का सामना किया है और इस दौरान 297 रन बनाए हैं। एंडरसन ने विराट को सात बार आउट किया है, वहीं विराट ने इस तेज गेंदबाज की गेंद पर 38 बाउंड्री ठोकी हैं। विराट ने एंडरसन के खिलाफ 42.4 की औसत से रन बनाए हैं।

सीरीज के पहले चार टेस्ट मैचों की बात करें तो जेम्स एंडरसन ने कुल 15 विकेट लिए हैं, वहीं विराट कोहली ने 218 रन बनाए थे। अब देखना होगा कि पांचवें टेस्ट में दोनों एक-दूसरे का किस तरह सामना करते हैं और कौन किस पर भारी पड़ता है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]