Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

मुंबई इंडियंस से है उन सभी खिलाड़ियों का नाता, जिन्होंने एक ओवर में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन




इंटरनेशनल क्रिकेट में इस समय तीन फॉर्मेट खेले जाते हैं, जिसमें टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट शामिल है। इन तीनों फॉर्मेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जिन खिलाड़ियों ने बनाया है, वो मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। जी हां, ये सच बात है कि वनडे, टी20 इंटरनेशनल और टेस्ट मैच में एक ओवर में जिन खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, वो मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हर्शल गिब्स ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 36 रन बटोरे थे, जब उन्होंने लगातार 6 छक्के जड़े थे। गिब्स ने 2007 के वनडे वर्ल्ड कप के एक मैच में नीदरलैंड के डॉन वान बुंगे के खिलाफ 6 छक्के जड़े थे। वहीं, युवराज ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 6 छक्के लगाए थे। किरोन पोलार्ड ने पिछले साल T20I मैच में धनंजय डिसिल्वा के ओवर में 6 छक्के जड़े थे।

वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 36 रन, जबकि टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में 35 रन जसप्रीत बुमराह ने बटोरे। बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 29 रन बनाए और कुल 6 रन एक्स्ट्राज के रूप में आए, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सभी चार खिलाड़ी कभी न कभी मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं। यहां तक कि बुमराह अभी भी MI का हिस्सा हैं।

वनडे क्रिकेट में एक ओवर में 36 रन जड़ने वाले हर्शल गिब्स 2012 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे, जबकि टी20 क्रिकेट में 6 छक्के जड़ने वाले युवराज सिंह 2019 में मुंबई का हिस्सा थे। इसके अलावा किरोन पोलार्ड 2010 से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं और जसप्रीत बुमराह भी काफी समय से मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। ऐसे में कह सकते हैं कि आईपीएल की सबसे सफल टीम सबसे लकी टीम भी है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]