Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

क्या होगा एकनाथ शिंदे-भाजपा सरकार का भविष्य? सुप्रीम कोर्ट में याचिकाओं पर सुनवाई आज

बेंच विश्वास मत, नए स्पीकर की तरफ से विधानसभा में चीफ व्हिप की नियुक्ति से जुड़ी याचिकाओं पर भी सुनवाई करेगा। खास बात है कि एपेक्स कोर्ट के सामने करीब चार अलग-अलग याचिकाएं लंबित हैं।


महाराष्ट्र की राजनीति में सोमवार बड़ा दिन साबित हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुट की तरफ से दायर कई याचिकाओं पर सुनवाई करने जा रहा है। इनमें 16 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने से लेकर विश्वास मत से जुड़े मुद्दों पर दायर याचिका शामिल है। खबर है कि समूह तत्काल सुनवाई की भी मांग कर सकता है।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मामलों को समझें
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके समर्थकों की तरफ से शीर्ष अदालत में दो याचिकाएं दायर की गई हैं। पहली याचिका में 16 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की मांग की गई है। वहीं, शुक्रवार को दायर दूसरी याचिका में ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के शिंदे को सरकार बनाने के लिए बुलाने के फैसले को भी चुनौती दी गई है।

साथ ही बेंच विश्वास मत, नए स्पीकर की तरफ से विधानसभा में चीफ व्हिप की नियुक्ति से जुड़ी याचिकाओं पर भी सुनवाई करेगा। खास बात है कि एपेक्स कोर्ट के सामने करीब चार अलग-अलग याचिकाएं लंबित हैं। वहीं, राज्य में कोर्ट का फैसला आने के बाद कैबिनेट विस्तार की संभावनाएं हैं।

10 दिन में महाराष्ट्र की राजनीति तेजी से बदली
खबर है कि विधान परिषद के चुनाव में ठाकरे ने क्रॉस वोटिंग के शक में बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सभी को मौजूद रहने का आदेश दिया गया था, लेकिन एकनाथ शिंदे 11 विधायकों के साथ नदारद रहे। इसके बाद से शुरू हुआ बगावत का दौर जुलाई की शुरुआत तक जारी रहा, जिसका अंत राज्य में भारतीय जनता पार्टी और शिंदे गुट के सरकार बनाने से हुआ।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]