Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले बजरंग दल कार्यकर्ता पर प्राण घातक हमला




उज्जैन संभाग के आगर मालवा में 20 जुलाई को चुनाव परिणाम के बाद घर लौट रहे बजरंग दल के कार्यकर्ता पर जानलेवा हमले करने वाले आरोपियों के खिलाफ प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है। मामले के 13 आरोपियों में से 11 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बचे हुए 2 फरार आरोपियों पर अनुसंधान किया जा रहा है। इसमें 5 के खिलाफ जिला प्रशासन ने रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) की कार्रवाई की है।

दरअसल आगर में नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले 26 वर्षीय बजरंग दल प्रखंड संयोजक आयुष माली पर उज्जैन के आगर रोड पर जानलेवा हमले को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। मामले में 20 जुलाई को ही 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। वारदात को अंजाम देने वाले 5 आरोपियों पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून)की कार्रवाई की गई है। इसके पहले जिला एवं पुलिस प्रशासन ने आरोपियों के अवैध अतिक्रमण को बलपूर्वक तोड़ दिया था। कार्रवाई के पहले शहर में मुनादी कर आरोपियों से अवैध अतिक्रमण स्वयं हटाने कहा गया था। प्रशासन के भय से कुछ ने अतिक्रमण हटा लिया था।

नूपुर शर्मा समर्थन में बयान दिया था
आगर मालवा में 20 जुलाई को चुनाव परिणाम के बाद घर लौट रहे बजरंग दल के प्रखंड संयोजक आयुष माली पर 20 जुलाई को आगर रोड पर विशेष वर्ग के करीब 13 लोगों ने घेरकर हमला कर घायल कर दिया था मारपीट में आयुष सर और पेरो में गंभीर चोटें लगी थी आयुष ने बताया था कि कुछ दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में बयान दिया था जिसको लेकर मुझ पर हमला हुआ है

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी आरोपियों पर NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाने की बात कही जिन आरोपियों पर NSA(राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) की कार्रवाई हुई है उनमें 1.अमन पिता रइस, 2.सलमान पिता मकबूल, 3.जुनैद पिता आबिद, 4.आसिफ पिता अब्दुल और 5.चिकी उर्फ लियाकत पिता शौकत शामिल है। वहीं फरार 2 आरोपियों की तलाश जारी है।

जिला बदर की इन पर हुई कार्यवाही
एसपी राकेश कुमार सगर ने बताया कि गिरफ्तार 11 आरोपियों में से 5 के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की है। इनमें अमन पिता रईस, सलमान पिता मकबूल, जुनैद पिता आबिद, आसिफ पिता अब्दुल और चिकी उर्फ लियाकत पिता शौकत शामिल है। जिला एवं पुलिस प्रशासन ने आरोपियों के अवैध को हटाने के लिए शहर में मुनादी कराई थी, उसके बाद प्रशासन के भय से कुछ ने पहले ही अतिक्रमण हटा लिया था। एसपी सगर ने बताया कि नगर के घाटी नीचे और काशीबाई स्मारक के समीप अस्थाई पुलिस चौकी बनाई है। पुराने थाने का जीर्णोद्धार का कार्य भी जल्द प्रारंभ किया जाएगा।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]