Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

बारातियों से भरी नाव डूबने से 50 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा थे सवार



पाकिस्तान में रहीम यार खान से लगभग 65 किलोमीटर दूर माचके के पास सिंधु नदी में बारातियों से भरी एक नाव के पलटने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 50 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। नाव में 100 से अधिक लोग सवार बताए जा रहे थे। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स है कि कुछ लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी बचने की संभावना अब न के बराबर हैं। घटना सोमवार की बताई जा रही है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जिला प्रशासन के प्रवक्ता काशिफ निसार गिल ने कहा कि जीवित बचे लोगों के मिलने की कोई संभावना नहीं है क्योंकि घटना को हुए 48 घंटे से अधिक समय बीत चुका है। गिल ने कहा कि जीवित बचे लोगों में अधिकांश पुरुष शामिल थे जो किनारे पर तैरने में कामयाब रहे।

'डॉन' की खबर के मुताबिक हादसा सोमवार को उस समय हुआ जब एक शादी की पार्टी दो नावों से खोरे गांव से माचके लौट रही थी। दूल्हे के एक चचेरे भाई ने कहा, "नावों में से एक ओवरलोड हो गई और उसके पतवार में से एक के गिरने के बाद पलट गई, परिवार की ज्यादातर महिलाएं और बच्चे डूब गए क्योंकि शुरुआती प्रयासों में केवल पुरुषों को बचाया गया था।"

एक परिवार के आठ लोगों की मौत
डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सोलंगी परिवार के एक ही परिवार के लगभग आठ सदस्य अपने रिश्तेदारों के साथ दुर्घटना में डूब गए। मृतकों के शवों को सिंध के माचके के पास उनके पैतृक गांव हुसैन बख्श सोलंगी में पैतृक कब्रिस्तान में दफनाया गया है। कबीले के प्रमुख सरदार अब्बास खान सोलंगी ने दो बच्चों और एक महिला सहित 26 लोगों को अंतिम विदाई दी गई।

सरकार से मुआवजे की मांग
सोलंगी ने सिंध और पंजाब (जहां घटना हुई) सरकारों से मुआवजे की मांग की, क्योंकि उन्होंने उन पर लोगों को नदी पार करने के लिए पुरानी लकड़ी की नावों का उपयोग करने के लिए मजबूर करने वाले क्षेत्र में पुलों का निर्माण करने में विफलता के लिए दोषी ठहराया।

पीएम शहबाज ने जताया दुख
डॉन की खबर के अनुसार रहीम यार खान के उपायुक्त ने कहा कि मंगला से पाकिस्तानी सेना के 18 गोताखोरों की एक टुकड़ी भी बचाव अभियान में हिस्सा लेने के लिए रहीम यार खान पहुंची। इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को नाव पलटने के बाद पानी में डूबकर मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने ट्वीट किया, "मैं रहीम यार खान के पास सिंधु नदी में नाव पलटने से लोगों की जान जाने से दुखी हूं। हम खुदा से दुआ करते हैं कि मृतकों को अपने पास स्थान दें और प्रभावित परिवारों को धैर्य प्रदान करें।"
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]