Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

शहर सरकार 2022:भोपाल की फर्स्ट लेडी मालती राय या विभा पटेल


मालती राय और विभा पटेल

भोपाल, इंदौर के साथ 11 नगर निगम और 122 नगरपालिका व परिषद के नतीजे रविवार को आएंगे। इनमें छिंदवाड़ा, खंडवा और बुरहानपुर ऐसे निगम हैं, जिनमें महिलाओं के वोट हार-जीत तय करेंगे। तीनों नगर निगमों में महिला वोटर पुरुषों से ज्यादा हैं। भोपाल में भाजपा की मालती राय और कांग्रेस की पूर्व महापौर रहीं विभा पटेल के बीच मुकाबला है। इंदौर से कांग्रेस के संजय शुक्ला तो सतना से भाजपा के योगेश ताम्रकार सबसे अमीर प्रत्याशी है।

छिंदवाड़ा से कांग्रेस के विक्रम अहाके सबसे कम पैसे वाले हैं। इंदौर में शुक्ला का मुकाबला भाजपा के पुष्यमित्र भार्गव से है। सतना में कांग्रेस के विधायक सिद्धार्थ कुशवाह और ताम्रकार के बीच मुकाबला है। प्रदेश के 44 जिलों में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, खंडवा, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, उज्जैन, सागर, सिंगरौली और सतना समेत 36 नगरपालिका परिषद और 86 नगर परिषदों के चुनाव 6 जुलाई को हुए थे, जिनकी रविवार को मतगणना होगी। पहले डाकमत गिने जाएंगे। आधा घंटे बाद महापौर प्रत्याशी के ईवीएम में रिकाॅर्ड मतों की गिनती की जाएगी। इसी दौरान पार्षद के दर्ज वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। वहीं, नपा और नगर परिषदों में पार्षद पद के प्रत्याशियों के वोटों की गणना शुरू होगी।

सबसे पहला नतीजा खंडवा, आखिरी इंदौर का आएगा

मतगणना सुबह 9 बजे शुरू होगी। सबसे पहले खंडवा नगर निगम का नतीजा आएगा, क्योंकि यहां सबसे कम वोटर हैं। इंदौर नगर निगम का नतीजा सबसे बाद में आएगा, यहां सबसे ज्यादा वोटर हैं।

शिवराज सीएम हाउस से हर निगम का लाइव अपडेट लेंगे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीएम हाउस से प्रत्येक निगम के नतीजों का लाइव अपडेट लेते रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा दिल्ली से पार्टी के नेताओं और जिलाध्यक्षों के टच में रहेंगे।

जहां भी गड़बड़ी हुई, वहां हेलीकाॅप्टर से पहुंचेगे नाथ

मतगणना के दौरान जहां से भी कोई गड़बड़ी की सूचना आती है तो कमलनाथ लीगल टीम के साथ हेलीकॉप्टर से वहां पहुंचेंगे। नाथ के निवास पर कंट्रोल रूम बनाया गया है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]