Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

2 रुपये से 11 रुपये पर पहुंच गया

कुछ स्मॉल-कैप और पेनी शेयरों ने बाजार में मंदी के के बावजूद मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। हम जिस शेयर की बात कर रहे हैं वह शुक्रवार को एनएसई पर अपर सर्किट में बंद हुआ।


Multibagger penny stock: कुछ स्मॉल-कैप और पेनी शेयरों ने बाजार में मंदी के के बावजूद मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। मल्टीबैगर शेयरों में से एक लॉयड्स स्टील्स इंडस्ट्रीज (Lloyds Steels Industries) ने एक साल में 306.90 फीसदी की बढ़त हासिल की है। यह अब एनएसई पर अपर सर्किट में बंद है और पिछले 7 दिनों से तेजी देखी जा रही है।

Lloyds Steels Industries शेयर प्राइस
यह स्टॉक 7 जुलाई 2017 को ₹1.70 रुपये पर था। अब पांच साल बाद यह शेयर ₹11.80 पर पहुंच गया है। इस दौरान इसने 594.12% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। पिछले 1 साल में स्टॉक ₹2.90 से बढ़कर मौजूदा स्तर पर पहुंच गया है। इस दौरान इस शेयर ने 306.90% का रिटर्न दिया है। हालांकि, स्टॉक वर्ष-दर-तारीख (YTD) आधार पर ₹20.65 से वर्तमान स्तर तक गिर गया है। 2022 में अब तक 42.86 प्रतिशत की गिरावट आई है। पिछले छह महीनों में स्टॉक 42.86 प्रतिशत गिर गया है। पिछले पांच कारोबारी दिनों के दौरान स्टॉक ₹9.80 से मौजूदा स्तर तक 20.41 प्रतिशत ऊपर चला गया। स्टॉक पिछले 7 दिनों से बढ़ रहा है। इस दौरान लगभग 40 फीसदी का रिटर्न मिला। शुक्रवार को यह अपर सर्किट में फंसा रहा।

निवेशकों को हुआ फायदा
सालभर में इस शेयर ने एक लाख रुपये को 4.6 लाख रुपये बना दिया। वहीं अगर किसी निवेश ने पांच साल पहले इस शेयर में एक लाख रुपये लगाए होते तो उसे आज 6.94 लाख रुपये का मुनाफा हो जाता।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]