Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की T20I सीरीज का तीसरा मुकाबला आज विशाखापट्टनम के डॉ वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत आज सीरीज बचाने उतरेगा।


 भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज यानी मंगलवार को विशाखापट्नम में खेला जाना है पहले दोनों मुकाबले हार चुकी भारतीय टीम के लिए आज का मुकाबला करो या मरो वाला होगा क्योंकि आज अगर टीम हारती है तो वह सीरीज गंवा बैठी। विशाखापट्टनम के डॉ वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को जीतकर भारत सीरीज में वापसी करना चाहेगा। सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कप्तान कर रहे ऋषभ पंत इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग XI में कुछ बदलाव कर सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है इस मैच में उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह में से किसी को एक को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।
विशाखापट्टनम में गर्मी और उमस के साथ साथ बारिश होने की भी संभावना भी बनी रहती है। यहां दिन का तापमान 32 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्‍मीद है। हालांकि शाम को घटकर 25 डिग्री तक जा सकता है। मैच के दिन शाम में बारिश के 20 प्रतिशत आसार है।

विशाखापट्टनम के डॉ वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में पिच से गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है। इस पिच पर तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को फायदा मिल सकता है। इस स्‍थान पर अब तक दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए और दोनों में स्‍कोर बेहद कम रहा। लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम ने ही मैच भी जीता है।

भारतीय टीम के लिए 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत के लिए आज यानी 14 जून 2022 का दिन खास है। पंत जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम के मैदान पर तीसरे टी20 मैच में उतरेंगे तो वे एक खास शतक अपने नाम कर लेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत के लिए आज अपना 100वां इंटरनेशनल मैच खेलते नजर आने वाले हैं।

भुवनेश्वर कुमार ने कटक के बाराबती स्टेडियम में चार में से तीन विकेट भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में चटकाए और वे इसी के साथ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री और न्यूजीलैंड के टिम साउथी के क्लब में एंट्री कर ली। तीसरे मैच में अगर भुवनेश्वर पहले 6 ओवर में एक विकेट भी निकालने में सफल होते हैं तो वे T20I क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन जाएंगे। भारतीय तेज गेंदबाज ने अब तक 59 मैचों में 5.66 के इकॉनमी रेट से पावरप्ले में 33 विकेट लिए हैं। इतने ही विकेट बद्री और साउथी ने चटकाए हैं।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]