Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर नहीं जीत पाई T20 सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच कैंसिल हो गया और इस तरह भारतीय टीम तीसरी बार में भी घर पर साउथ अफ्रीका को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हरा नहीं पाई है।


भारतीय टीम अपने तीसरे प्रयास में भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज को जीत नहीं सकी। 9 जून से शुरू हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई। सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और इस वजह से इस सीरीज की विजेता टीम की घोषणा नहीं हो सकी। हालांकि, अच्छी बात ये रही कि इस सीरीज को मेहमान टीम नहीं जीत पाई।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, साउथ अफ्रीका की टीम तीसरी बार भारतीय सरजमीं पर टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेल रही थी। इससे पहले दो बार टीम भारत के दौरे पर टी20 सीरीज खेल चुकी है, जिसमें एक सीरीज साउथ अफ्रीका ने जीती थी, जबकि एक सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई थी। वहीं, अब ये तीसरी सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई, जिसमें पहले दो साउथ अफ्रीका ने जीते और आखिरी दो मैच भारत ने जीते।

साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली बार टी20 सीरीज भारत में 2015 में खेली थी। उस सीरीज में 3 में से दो मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते थे, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। दूसरी बार भारत में दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज साल 2019 में खेली गई थी। उस सीरीज में 1-1 मैच दोनों टीमों ने जीता था, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा था। ऐसा ही कुछ 2022 में भी हुआ है, लेकिन भारत सीरीज अभी भी नहीं जीत पाया है।

इस सीरीज की बात करें तो पहला मैच दिल्ली में खेला गया था, जिसे साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता था, जबकि दूसरा मैच कटक में खेला गया था, उसे भी मेहमान टीम साउथ अफ्रीका ने अपने नाम किया था। हालांकि, तीसरा मैच विशाखापट्टनम में भारत ने 48 रन से जीता और चौथा मैच 82 रन राजकोट के मैदान पर मेजबान टीम ने जीता और सीरीज में बराबरी की, जो आखिरकार 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]