Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

PNB दे रहा अकाउंट में 456 रुपये रखने की सलाह

सरकार ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई) और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) की प्रीमियम बढ़ा दी है। यही वजह है कि पीएनबी ने ग्राहकों को अलर्ट किया है।


पंजाब नेशनल बैंक यानी PNB ने अपने ग्राहकों को 30 जून तक अकाउंट में 456 रुपये रखने की सलाह दी है। दरअसल, बीते 1 जून से केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई) और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) की प्रीमियम बढ़ा दी है। इसकी जानकारी देते हुए PNB ने अपने ग्राहकों से 30 जून तक अकाउंट में बढ़ी हुई रकम रखने को कहा है। इससे दोनों बीमा योजनाएं रिन्यू हो सकेंगी।

कितनी बढ़ गई है रकम: प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) के लिए वार्षिक प्रीमियम 12 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दी गई है। वहीं, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई) की प्रीमियम दर सालाना 330 रुपये से बढ़कर 436 रुपये हो गई है। इस लिहाज से दोनों बीमा योजनाओं का कुल प्रीमियम 456 रुपये होगा।

ये हैं फायदे: आपको बता दें कि पीएमजेजेबीवाई बैंक या डाकघर में खाता रखने वाले 18-50 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को किसी भी कारण से मृत्यु होने पर दो लाख रुपये का जीवन बीमा कवर देती है। वहीं, पीएमएसबीवाई 18-70 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को दुर्घटना में मृत्यु या पूर्ण स्थाई विकलांगता के लिए दो लाख रुपये और आंशिक स्थाई विकलांगता के लिए एक लाख रुपये का बीमा कवर देती है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]