Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

LIC और अडानी विल्मर की लार्ज कैप कैटगरी में होगी एंट्री

 लार्ज-कैप शेयरों में LIC और अडानी विल्मर की डायरेक्ट एंट्री होगी। वहीं, बैंक ऑफ बड़ौदा, अडानी पावर और बंधन बैंक समेत मिडकैप के 6 शेयर लार्ज-कैप कैटेगरी में चले जाएंगे।


जुलाई के पहले हफ्ते में म्यूचुअल फंड्स की इक्विटी स्कीम के लिए शेयरों के वर्गीकरण में बड़ा बदलाव होगा। एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (AMFI) जुलाई के पहले हफ्ते में लार्ज, मिड और स्मॉल कैपिटलाइजेशन (कैप) शेयरों की संशोधित लिस्ट जारी करेगा।

लार्ज-कैप शेयरों में LIC और अडानी विल्मर की डायरेक्ट एंट्री होगी। वहीं, बैंक ऑफ बड़ौदा, अडानी पावर और बंधन बैंक समेत मिडकैप के 6 शेयर लार्ज-कैप कैटेगरी में चले जाएंगे। दूसरी तरफ आईडीबीआई बैंक, एचडीएफसी एएमसी और गोदरेज प्रॉपर्टी जैसे कुछ लार्ज-कैप शेयर मिड-कैप कैटेगरी में आ जाएंगे।
बता दें म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री को अपनी इक्विटी स्कीम्स को अनिवार्य रूप से लार्ज-कैप, मिड-कैप और स्मॉल-कैप शेयरों में निवेश के हिसाब से वर्गीकृत करना होता है। साल में दो बार जनवरी और जुलाई में इन्हें वर्गीकृत किया जाता है।

मिड-कैप क्लब में डेल्हीवरी, वेदांता फैशन्स और मदरसन सुमी वायरिंग्स की एंट्री लगभग तय है। म्यूचुअल फंड की संबंधित कैटेगरी वाली स्कीमों के मौजूदा निवेश और बेंचमार्क इंडीसेज में उनका वेटेज इस बदलाव के आधार होंगे
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]