Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

IPL मीडिया राइट्स के मुकाबले में मुकेश अंबानी की जीत

मुकेश अंबानी के वेंचर ने इंडियन प्रीमियर लीग के डिजिटल स्ट्रीमिंग अधिकार जीत लिए हैं। मुकेश अंबानी के मीडिया वेंचर ने वॉल्ट डिज़नी कंपनी से लेकर सोनी ग्रुप जैसे दिग्गजों को पछाड़ कर सफलता हासिल की है।


रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के ज्वाइंट वेंचर ने इंडियन प्रीमियर लीग के डिजिटल स्ट्रीमिंग अधिकार जीत लिए हैं। मुकेश अंबानी के मीडिया वेंचर ने वॉल्ट डिज़नी कंपनी से लेकर सोनी ग्रुप कॉर्प जैसे दिग्गजों को पछाड़ कर यह सफलता हासिल की है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने अभी तक आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की रिलायंस और पैरामाउंट ग्लोबल की जिस ज्वाइंट वेंचर ने मिलकर आईपीएल के ऑनलाइन अधिकार हासिल किए हैं, उसका नाम Viacom18 Media है। फाइनेंशियल टाइम्स ने बताया है कि Viacom18 Media ने लगभग 2.6 बिलियन डॉलर में अधिकार खरीदे, जबकि न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक यह सौदा लगभग 3 बिलियन डॉलर का था। हालांकि, डिज्नी ने मैचों के टेलीविजन प्रसारण अधिकार लगभग 3 बिलियन डॉलर में हासिल किए हैं।

अंबानी के लिए बड़ी सफलता: आईपीएल के 5 साल के ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की जीत मुकेश अंबानी के लिए बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है। अंबानी की कंपनी अब ना सिर्फ भारत बल्कि वैश्विक मीडिया और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग दिग्गजों के लिए एक नई चुनौती पेश करेगी।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]