Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

इंग्लिश प्रीमियर लीग से ज्यादा कमाई करता है IPL

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि आईपीएल अब इंग्लिश प्रीमियर लीग यानी ईपीएल से ज्यादा कमाई करता है। वे इस बात से खुश हैं कि ये खेल आगे बढ़ा है।


इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते खेल टूर्नामेंटों में से एक है। दुनिया का हर क्रिकेटर इस टूर्नामेंट में खेलना चाहता है और जब भी कोई मैच होता है तो स्टेडियम खचाखच भरा होता है। जल्द आईपीएल 2023 से 2027 के लिए मीडिया राइट्स का ऐलान हो जाएगा और इसके बाद ये लीग दुनिया की दूसरे सबसे बड़ी स्पोर्ट्स लीग बन जाएगी। इससे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली खुश हैं और उन्होंने कहा है कि वह जिस खेल से प्यार करते हैं, उसे देखकर वास्तव में खुश हैं। गांगुली ने ये भी ​​कहा कि आईपीएल इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की तुलना में अधिक राजस्व उत्पन्न करता है।

इंडिया लीडरशिप काउंसिल इवेंट में सौरव गांगुली ने कहा, "मैंने खेल को विकसित होते देखा है, जहां मेरे जैसे खिलाड़ियों ने कुछ हजार कमाए और अब उनमें करोड़ों कमाने की क्षमता है। यह खेल प्रशंसकों द्वारा, इस देश के लोगों द्वारा और बीसीसीआई द्वारा चलाया जाता है, जिसे क्रिकेट प्रशंसकों द्वारा बनाया गया था। यह खेल मजबूत है और विकसित होता रहेगा। आईपीएल इंग्लिश प्रीमियर लीग की तुलना में अधिक राजस्व उत्पन्न करता है। यह मुझे खुश और गौरवान्वित महसूस कराता है कि मैं जिस खेल से प्यार करता हूं, वह इतना मजबूत हो गया है।"

आईपीएल 2022 में दो नई टीमें गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स आने से लीग काफी बड़ी हो गई है और अब मैचों की संख्या भी 74 हो गई है। इतना ही नहीं, आगे बीसीसीआई का प्लान 94 मैच एक सीजन में आयोजित करने का भी है। इसी को ध्यान में रखते हुए अगले पांच साल के लिए मीडिया राइट्स बेचने का फैसला किया है, जिससे मोटी कमाई बोर्ड को होने वाली है। अगर आईपीएल के सभी राइट्स बेस प्राइस पर भी बिकते हैं तो भी बीसीसीआई को एक मैच के लिए करीब 94 करोड़ रुपये मिल सकते हैं।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]