Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

IND vs SA: इरफान पठान ने बताई श्रेयस अय्यर की कमजोरी



भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज से भारतीय टीम के कई बड़े खिलाड़ी बाहर हैं, ऐसे में युवा खिलाड़ियों के लिए अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को प्रभावित करने का सुनहरा मौका है। कुछ खिलाड़ियों ने इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया है लेकिन श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में श्रेयस अय्यर तेज गेंदबाजी के सामने संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अय्यर स्पिन और मीडियम पेसर के खिलाफ बेहतर तरीके से खेल रहे हैं, लेकिन तेज गेंदबाजी के खिलाफ असहज हैं।

इरफान पठान ने कहा, "हां जाहिर है, उन्होंने न केवल इस सीरीज में बल्कि कुछ मैचों में (इससे पहले) तेज गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष किया है। यहां तक कि आईपीएल में भी हमने देखा है कि जब 140 से अधिक की गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाजों की बात आती है, तो उन्होंने थोड़ा संघर्ष किया। उसका स्ट्राइक रेट भी नीचे चला गया है।''

उन्होंने कहा, ''वह स्पिनरों के खिलाफ खेलना पसंद करता है और यदि आप 140 किलोमीटर प्रति घंटे से कम की गेंदबाजी कर रहे हैं, तो वह बहुत सहज है। लेकिन अपने गेम में उसे तेज गेंदबाजी के खिलाफ सुधार करने की जरूरत है, खासकर जब गेंद उसके कंधों के करीब आती है।''
श्रीलंका के खिलआफ टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। लेकिन वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी क्षमता के मुताबिक नहीं खेल सके हैं। इस सीरीज में उन्होंने 36, 40, 14 और 4 का स्कोर बनाया है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]