Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

IND vs SA 4th T20I: अक्षर पटेल की हो सकती है छुट्टी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5टी20 मैच की सीरीज का चौथा मुकाबला आज राजकोट में खेला जाना है। इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हो सकते हैं। मैच शाम 7 बजे शुरू होगा।

 भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5टी20 मैच की सीरीज का चौथा मुकाबला आज राजकोट में खेला जाना है। टीम इंडिया ने पिछले मुकाबले में मेहमान टीम को 48 रनों से पटखनी देते हुए सीरीज में वापसी की है, मगर टीम इंडिया अभी भी 1-2 से पिछड़ रही है। भारत के लिए यह मुकाबला भी 'करो या मरो' जैसा रहने वाला है। अगर टीम राजकोट में हारती है तो वह सीरीज गंवा देगी, वहीं अगर पंत की टीम जीतती है तो बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया जरूर चाहेगी कि सीरीज का फैसला बैंगलोर में ही हो।

ऐसे में चौथा टी20 जीतने के लिए भारतीय टीम अपनी रणनीति में थोड़ा बदलाव कर सकती है। अक्षर पटेल अभी तक इस सीरीज में असरदार नहीं दिखे हैं। पिछले मुकाबले में जरूर उन्हें चार ओवर का कोटा पूरा करने का मौका मिला हो मगर वह 1 ही विकेट चटकाने में कामयाब रहे। ऐसे में टीम उनकी जगह रवि बिश्नोई या दीपक हुड्डा को टीम में जगह दे सकते हैं।

वहीं टीम में दूसरे बदलाव की संभावना आवेश खान के रूप में देखी जा रही है। इस गेंदबाज को अभी तक खेले गए तीन मुकाबलों में एक भी विकेट नहीं मिली है, वहीं आवेश का इकॉन्मी भी अधिक का रहा है। टी20 क्रिकेट में विकेट की भूमिका अहम रहती है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट अर्शदीप सिंह को मौका दे सकती है। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज नई गेंद के साथ-साथ डेथ ओवर में भी अपना हुनर दिखाना जानता है। आईपीएल में इस गेंदबाज ने अपने धाकड़ प्रदर्शन से कई बार सुर्खियां बटोरी है।

चौथे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI:

रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल/दीपक हुड्डा/रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान/अर्शदीप सिंह
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]