Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

टॉपर साक्षी ने कहा IAS बनना चाहती हूं, CM भूपेश बोले- मेरे बगल में तुम्हारी जगह होगी



छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का बच्चों के प्रति लगाव किसी से छिपा नहीं है। बच्चों को लेकर सीएम काफी संवेदनशील हैं। पत्थलगांव विधानसभा के बटईकेला ग्राम में सीएम की चौपाल लगी। इस दौरान सीएम ने 10वीं कक्षा की टॉपर साक्षी सिंह कुशवाहा से बात की। सीएम ने साक्षी से पूछा कि वो क्या बनना चाहती है। साक्षी ने कहा कि उनका सपना IAS अफसर बनने का है। सीएम ने अपने बगल में बैठे IAS अधिकारियों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि तुम IAS बनीं तो मेरे बगल में तुम्हारे लिए भी जगह होगी। सीएम की इस बात से साक्षी के साथ वहां मौजूद सभी लोग मुस्कुराए बिना नहीं रह सके।

बता दें सीएम भूपेश बघेल ने 4 मई को बलरामपुर जिले की सामरी विधानसभा क्षेत्र से भेंट-मुलाकात शुरू किया था। सरगुजा जिले के दौरे के बाद सीएम राजस्थान के उदयपुर में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर में शामिल हुए। वहां से आने के बाद बस्तर संभाग के 7 जिलों का उन्होंने दौरा किया। इसके बाद राज्यसभा चुनाव के लिए हरियाणा चले गए थे। शनिवार से उनका दौरा फिर शुरू हुआ है। वे सरगुजा संभाग के जशपुर जिले के विधानसभा क्षेत्रों में लोगों से भेंट मुलाकात कर रहे हैं। सीएम सरकारी दफ्तरों में जाकर लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। अस्पताल, सहकारी समिति, राशन दुकान, थाना में पहुंचकर जमीनी हकीकत देख रहे हैं। वहीं चनचौपाल में लोगों की समस्या सुन रहे हैं और क्षेत्र में विकास कार्यों की सौगातें भी दे रहे हैं।

तहसीलदार व कोटबा सोसाइटी के कर्मचारी सस्पेंड
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल 90 विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर निकले हैं। सरगुजा संभाग में गैर जिम्मेदार अफसरों पर सीएम का एक्शन लगातार जारी है। जशपुर जिले के पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र में सीएम ने धान खरीदी में अनियमितता के आरोप पर कोटबा सोसायटी के कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। मुख्यमंत्री ने बागबहार (जशपुर) के नायब तहसीलदार उदय राज सिंह को जाति प्रमाण पत्र बनाने में लापरवाही बरतने की शिकायत पर सस्पेंड कर दिया। पहले चरण के सूरजपुर, बलरामपुर जिले के दौरे के दौरान सीएम ने 4 दिनों में 7 अफसरों को सस्पेंड किया था।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]