Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

छत्तीसगढ़ में ED के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सोनिया गांधी व राहुल गांधी को ईडी का नोटिस भेजे जाने के मामले में रायपुर स्थित ईडी के कार्यालय तक पैदल मार्च किया। ED कार्यालय के बाहर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया।


छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी का नोटिस भेजे जाने के मामले में रायपुर स्थित ईडी के कार्यालय तक पैदल मार्च किया। ईडी कार्यालय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्तओं ने प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में भूपेश सरकार के मंत्री, विधायक और कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी रायपुर में एकत्रित हुए। पैदल मार्च में बड़ी संख्या कार्यकर्ता राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। इधर दिल्ली में नेशनल हेराल्ड मामले में भेजे गए समन के विरोध में कांग्रेस के पैदल मार्च में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ कार्यकर्ता शांतिपूर्ण पैदल मार्च कर रहे हैं। राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार की नाकामियों को उठा रहे हैं। मोदी सरकार राहुल गांधी से डर गई है। केंद्र की सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम गांधीजी की विचारधारा वाले लोग हैं। कांग्रेस झुकेगी नहीं। कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ खड़ी है। मरकाम ने कहा कि देश के लिए राजीव गांधी शहीद हो गए। इंदिरा गांधी शहीद हो गईं। कांग्रेस ने अंग्रेजों को भगाया। अब भाजपा को भी सत्ता से बेदखल कर देंगे।

सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग, सत्य की जीत होगी
सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस के तमाम सांसदों, महासचिवों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस मुख्यालय से ईडी कार्यालय तक पैदल मार्च किया। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी से पहले सीएम बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम दबने वाले नहीं हैं। दिल्ली की पुलिस कितना भी प्रयास करके देख ले। सत्य को जीत होगी। कानून का राज कहां है, तानाशाही हो रही है। कांग्रेस के कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर केंद्र सरकार की नफरत और डर की राजनीति को जनता तक पहुंचाएंगे।

हिटलर की तरह काम कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रदेश कांग्रेस के नेता हाथियों में तख्तियां लेकर धरना प्रदर्शन स्थल पर बैठे। इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेसियों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिटलर की तरह काम कर रहे हैं। मोदी सरकार तानाशाह सरकार है। सरकारी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। हमारी नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर गलत तरीके से आरोप लगाए गए हैं। प्रताड़ित करने के लिए ईडी का समन भेजा गया है। दोनों नेताओं पर कोई मामला बनता ही नहीं है। कांग्रेसियों को प्रवर्तन निदेशालय के उप क्षेत्रीय कार्यालय के सामने पुलिस ने बेरीकेडिंग के पास ही रोक दिया।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]