Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

CM भूपेश बोले- किसानों को राहत पहुंचाने कर्ज लेना पड़े तो भी मंजूर

छत्तीसगढ़ को दिवालिया करने के केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। भूपेश ने कहा कि आज प्रहलाद पटेल जी ने जो बात कही है, वही भाजपा की असली सोच है।


छत्तीसगढ़ को दिवालिया करने के केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। भूपेश ने कहा कि आज प्रहलाद पटेल जी ने जो बात कही है, वही भाजपा की सोच है। भाजपा कभी किसानों को मजबूत होने नहीं देना चाहती। इसी सोच की वजह से वे राजीव गांधी न्याय योजना का विरोध कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि किसानों को राहत पहुंचाने मुझे कर्जा लेना पड़े तो लूंगा, लेकिन किसानों के सिर पर कर्जा नहीं रहने दूंगा।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा नेताओं की सोच बता रही है कि वे राजीव गांधी न्याय योजना का विरोध क्यों करते हैं। किसानों को 9 हजार रुपये की इनपुट सब्सिडी दी जाती है। वहीं समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीदी होती है। भूपेश ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मजदूरों को जो पैसा मिल रहा है, उसका भी वो लोग विरोध कर रहे हैं। भाजपा शोषकों की पार्टी है। आम जनता ताकतवर बने, आर्थिक रूप से मजबूत बने ये वे बिल्कुल नहीं चाहते। सीएम भूपेश ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर चिटफंड कंपनियों को लेकर हमला बोला। चिटफंड के घोटालेबाजों को जनता सबक सिखाने के लिए तैयार खड़ी है।

केंद्र से राज्य के हिस्से का पैसा तो मिल नहीं रहा
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार की राशि का दुरुपयोग कहां हो रहा है यह बताएं। केंद्रीय कर में हमारा हिस्सा तो दे नहीं रहे हैं। GST का पैसा नहीं दिया। कोल पेनाल्टी का 4100 करोड़ रुपये अब तक नहीं दिए। बघेल ने कहा कि इनका काम सिर्फ अड़ंगा लगाना है। छत्तीसगढ़ में अपने संसाधनों से किसानों को 9 हजार रुपये प्रति एकड़ की इनपुट सब्सिडी और 7 हजार रुपये वार्षिक मजदूरों को दे रहे हैं।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]