Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

मार्च पर निकले CM भूपेश सहित कांग्रेसी नेता गिरफ्तार

नेशनल हेराल्ड मामले में समन जारी करने को लेकर देशभर के कांग्रेसियों में आक्रोश है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा।


नेशनल हेराल्ड मामले में समन जारी करने को लेकर देशभर के कांग्रेसियों में आक्रोश है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल दिल्ली के प्रदर्शन में शामिल हुए। कांग्रेस मुख्यालय से सभी नेता ईडी दफ्तर मार्च पर निकले थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोक लिया। पुलिस कार्रवाई के विरोध में सीएम भूपेश बघेल सहित कांग्रेस के अन्य नेता सड़क पर ही बैठ गए। पुलिस ने जबरिया सभी को गिरफ्तार कर लिया। सीएम ने दिल्ली के प्रदर्शन का वीडियो और फोटो शेयर कर कहा- हम सब याद रखेंगे।

कांग्रेस मुख्यालय में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, बघेल के सलाहकार राजेश तिवारी और रायपुर विधायक विकास उपाध्याय भी दिल्ली गए हुए हैं। वहीं दिल्ली सहित कई राज्यों के कांग्रेसी नेता प्रदर्शन में शामिल हुए हैं। सोमवार को ईडी ने राहुल गांधी से 9 घंटे पूछताछ की थी। रात 10 बजे के बाद वे बाहर निकले। मंगलवार को भी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है। कांग्रेस नेता उनके साथ जाने पर अड़े हुए हैं। पुलिस ने 24 अकबर रोड से कांग्रेसी नेताओं को गिरफ्तार कर बादरपुर पुलिस स्टेशन में रखा गया है।

सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही केंद्र
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश मोदी सरकार कर रही है। केरल से लेकर कश्मीर तक विपक्षी नेताओं पर केस दर्ज कर परेशान किया जा रहा है। तानाशाही की जा रही है। लोकतंत्र में आवाज को दबाया नहीं जा सकता। देश के भाजपा शासित एक भी राज्य में समर्थक दलों या उनके नेताओं पर केस दर्ज नहीं हुए हैं। प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री के सुरक्षा अधिकारियों के साथ दिल्ली पुलिस के अफसरों की नोकझोंक भी हुई। सोमवार को भी सीएम को हिरासत में लेने के दौरान सुरक्षा अधिकारियों से पुलिस की बहस हुई थी।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]