Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

हरियाणा में जीत की पूरी उम्मीद थी, CM भूपेश बघेल

हरियाणा राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा ऑब्जर्वर बनाए गए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमें जीत की पूरी उम्मीद थी। रायपुर आए सभी विधायकों ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में मतदान किया।


हरियाणा राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा ऑब्जर्वर बनाए गए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमें जीत की पूरी उम्मीद थी। रायपुर आए सभी विधायकों ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में मतदान किया। हम उम्मीद कर रहे थे कि सभी विधायकों के वोट हमें मिलेंगे, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो पाया। क्रॉस वोटिंग की वजह से पूरे वोट हमें नहीं मिले, जिससे कांग्रेस की हार हुई है। हरियाणा कांग्रेस कमेटी हार की समीक्षा कर रही है।

बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा में भाजपा के कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा की जीत हुई है। कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशी बनाए गए वरिष्ठ नेता अजय माकन क्रॉस वोटिंग की वजह से चुनाव हार गए। हरियाणा में 2 सीटों पर चुनाव हुए थे। कयास लगाए जा रहे थे एक सीट पर भाजपा तो दूसरी पर कांग्रेस की जीत पक्की है, लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी ने बड़ा उलटफेर कर दिया। क्रास वोटिंग से बचने हरियाणा के 29 विधायकों व पीसीसी के पदाधिकारियों को रायपुर लाया गया था, लेकिन कांग्रेस की बाड़ेबंदी काम नहीं आई।

8 दिनों तक रायपुर में थे हरियाणा के विधायक
हरियाणा राज्यसभा चुनाव के लिए सीएम भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ से राज्यसभा चुनाव जीते राजीव शुक्ला को ऑब्जर्वर बनाया गया था। रायपुर में सीएम भूपेश बघेल, राजीव शुक्ला से हरियाणा के विधायकों की मुलाकात हुई थी। अजय माकन और सांसद हुड्डा की मौजूदगी में बैठकें भी हुई, रणनीति भी बनी, लेकिन परिणाम कांग्रेस के पक्ष में नहीं आए। नवा रायपुर के मेफेयर होटल में 8 दिनों तक कड़ी सुरक्षा में विधायकों को रखा गया था। क्रॉस वोटिंग की आशंका में उन्हें किसी से मिलने तक नहीं दिया गया। चुनाव से एक दिन पहले ही सभी विधायकों को साथ लेकर सीएम हरियाणा गए थे।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]