Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

आस्ट्रेलिया की संसद में हिजाब पहनने वाली पहली महिला बनीं फातिमा पेमान



फातिमा पेमान सोमवार को ऑस्ट्रेलिया की संसद में हिजाब पहनने वाली पहली मुस्लिम महिला बनीं। एबीसी न्यूज के मुताबिक पेमान ने वेस्ट आस्ट्रेलिया की छठी सीनेट सीट का दावा किया, जिसने लेबर पार्टी की तकदीर बदल दी।

सबसे कम उम्र की सीनेटर
पेमान (27) सीनेट के इतिहास में तीसरी सबसे कम उम्र की सीनेटर हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले कि मैं एक अफगान या मुस्लिम हूं। मैं एक ऑस्ट्रेलियाई लेबर सीनेटर हूं। सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों का प्रतिनिधित्व करती हूं। चाहे उनकी आस्था, पृष्ठभूमि, सांस्कृतिक पहचान, उम्र या क्षमता कुछ भी हो। उन्होंने कहा कि मैं अपने प्रथम राष्ट्र में शामिल लोगों सहित सभी का प्रतिनिधित्व करूंगी। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि उनके हिजाब पहनने के विचार से चुनाव को सामान्य बनाने में मदद मिलेगी।

आठ साल की उम्र में अफगानिस्तान से आई थीं
पेमान ने कहा कि यह सिर्फ इसलिए नहीं कि इस्लामाफोबिया मीडिया में व्याप्त है। लेकिन मैं चाहती हूं कि जो युवा लड़कियां हिजाब पहनने का फैसला करती हैं, वे वास्तव में इसे गर्व के साथ करें, यह जानते हुए करें कि उन्हें इसे पहनने का पूरा अधिकार है। पेमान जब आठ साल की थीं तब वह अफगानिस्तान छोड़कर अपने परिवार के साथ भागकर ऑस्ट्रेलिया आई थीं।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]