Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

खूंखार खलनायकों की सूची में शामिल है आशीष विद्यार्थी का नाम

आशीष विद्यार्थी (Ashish Vidyarthi) आज किसी पहचान के मोहताज नही हैं। कन्नड फिल्मों से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाले इस अभिनेता ने 11 भाषाओं में लगभग सवा दो सौ फिल्मों में काम किया है।


आशीष विद्यार्थी (Ashish Vidyarthi) आज किसी पहचान के मोहताज नही हैं। कन्नड फिल्मों से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाले इस अभिनेता ने 11 भाषाओं में दो सौ से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। अधिकतर फिल्मों में आशीष विलेन की भूमिका में नजर आए और अपने हर किरदार में जान फूंक दी। अभी भी वो फिल्मों में सक्रिय हैं और साथ ही टेलीविजन में भी काम कर रहें हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक अपनी दमदार पहचान बनाई है। फिल्म 'द्रोखला' के लिए उन्हें फिल्मफेयर पुरुस्कार से भी नवाजा गया। 19 जून को आशीष विद्यार्थी का जन्मदिन है। आज इस खास मौके पर जान लेते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक और दिलचस्प बातों को...

बचपन से ही रहा रंगमंच से जुड़ाव

आशीष विद्यार्थी का जन्म कुन्नूर में 19 जून, 1962 को हुआ था। उनके पिता गोविंद विद्यार्थी एक मलयाली आर्टिस्ट और उनकी माता राबी एक मशहूर कथक डांसर थीं। यही कारण था कि आशीष का जुड़ाव कला और रंगमंच की दुनिया से हमेशा रहा। आशीष का जन्म भले ही केरल में हुआ लेकिन उनका ज्यादातर समय दिल्ली में ही बीता। वह काफी छोटी उम्र में ही दिल्ली आ गए थे और यहीं से अपनी पढ़ाई पूरी की। दिल्ली में रहते हुए ही उन्होंने थिएटर से शुरुआत की और खूब नाम कमाया।

ये हैं प्रमुख फिल्में

आशीष विद्यार्थी ने अपने करियर की शुरुआत कन्नड़ फिल्म 'आनंद' से की थी लेकिन 1991 में फिल्म काल संध्या से उन्हें बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक मिला। बस इसके बाद आशीष ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक दमदार किरदार निभाए। आशीष विद्यार्थी 1942: अ लव स्टोरी, सरदार, बिच्छू, द्रोखला, बर्फी, बाजी, नाजायज जैसी कई फिल्मों में नजर आए। हिंदी फिल्मों के अलावा उन्होंने AK-47, वन्दे मातरम, सैनिक, नंदी जैसी कई कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया। यहीं तक आशीष सीमित नहीं थे, बड़े पर्दे के साथ-साथ उन्होंने छोटे पर्दे पर भी कई शोज किए हैं।

खूंखार खलनायक

आशीष विद्यार्थी ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने विलेन की भूमिका निभाई। इतना ही नहीं, आशीष का नाम बॉलीवुड के बेहतरीन और खूंखार खलनायकों की लिस्ट में शुमार है। आशीष विद्यार्थी ने बिच्छू, हसीना मान जाएगी, कहो ना प्यार है, जोड़ी नंबर 1 और जिद्दी जैसी फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई, जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला।

पर्सनल लाइफ

आशीष विद्यार्थी एक उम्दा कलाकार होने के साथ-साथ एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। आशीष अक्सर लोगों के बीच जागरूकता फैलाते हैं और सामाजिक कार्यों में काफी दिलचस्पी रखते हैं। वहीं, पर्सनल लाइफ की बात करें तो आशीष विद्यार्थी ने बंगाली सिनेमा की लोकप्रिय अभिनेत्री शकुंतला बरुआ की बेटी राजोशी बरुआ से शादी की। राजोशी विद्यार्थी भी एक टीवी अभिनेत्री हैं और सुहानी सी एक लड़की जैसे सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं। दोनों का एक बेटा है जिसका नाम अर्थ है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]