Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

भारत का खराब रिकॉर्ड बढ़ाएगा ऋषभ पंत का सिरदर्द

भारत ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 5 मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम इंडिया को तीन बार हार का सामना करना पड़ा है। टीम बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ ही यहां जीत दर्ज कर पाई है।


India vs South Africa 5th T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5T20I मैच की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। यह सीरीज 2-2 की बराबरी पर है और अगर टीम इंडिया को इतिहास रचना है तो फाइनल टी20 में जीत जरूरी है। भारत ने अभी तक साउथ अफ्रीका को घर में टी20 सीरीज में मात नहीं दी है। अगर पंत आज टीम इंडिया को जीत दिलाने में कामयाब रहते हैं तो भारत इतिहास रच देगा। मगर एम चिन्नास्वामी में भारत आंकड़े ऋषभ पंत के लिए सिरदर्द बनेंगे। इस मैदान पर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है।

बेंगलुरु में सिर्फ दो ही T20I जीता है भारत

भारत ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 5 मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम इंडिया को तीन बार हार का सामना करना पड़ा है। 2012 में टीम इंडिया ने सबसे पहला T20I पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारत को 5 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2016 में बांग्लदेश और 2017 में इंग्लैंड को जरूरत टीम इंडिया हराने में कामयाब रही, मगर पिछले दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के हाथों टीम को हार झेलनी पड़ी।

साउथ अफ्रीका ने इस मैदान पर 9 विकेट से भारत को चटाई थी धूल

भारत का सामना साउथ अफ्रीका से इस मैदान पर एक ही बार हुआ है। पिछले दौरे पर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में मेहमान टीम ने भारत को 9 विकेट से रौंदा था। उस मैच के हीरो क्विंटन डी कॉक रहे थे जिन्होंने 52 गेंदों पर 79 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

बारिश बन सकती है विलन

मानसून की वजह से भारत बनाम साउथ अफ्रीका के मैच के दिन तेज तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है। तापमान 20 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। हवा पश्चिम से 10-15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। Weather.com के अनुसार मैच के दौरान बारिश की 76% संभावना है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]