Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

मूसेवाला हत्याकांड: गैंगस्टरों को पकड़ने के लिए भगवंत मान ने मांगा कनाडा का समर्थन

गैंगस्टरों के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई की वकालत करते हुए, भगवंत मान ने कहा कि उन्हें कानून के गंभीर प्रावधानों के तहत दंडित किया जाना चाहिए ताकि यह दूसरों के लिए एक सबक बन जाए।


पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कनाडा की धरती से सक्रिय गैंगस्टरों को पकड़ने के लिए आज कनाडा सरकार से समर्थन मांगा। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कनाडा के उच्चायुक्त कैमरन मैके से अपने आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने इस मुद्दे को उठाया। मुख्यमंत्री ने दोनों देशों में गिरोहों और गैंगस्टरों के पनपने पर चिंता व्यक्त की। भगवंत मान ने कनाडा के उच्चायुक्त को सूचित किया कि कनाडा की धरती से सक्रिय गैंगस्टर राज्य की शांति भंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये गैंगस्टर एक तरफ कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा करते हैं और दूसरी तरफ राज्य की प्रगति को बाधित करते हैं।

गैंगस्टरों के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई की वकालत करते हुए, भगवंत मान ने कहा कि उन्हें कानून के गंभीर प्रावधानों के तहत दंडित किया जाना चाहिए ताकि यह दूसरों के लिए एक सबक बन जाए। मुख्यमंत्री ने कनाडा और पंजाब के बीच संयुक्त पुलिस अभियान की वकालत करते हुए कहा कि यही एकमात्र तरीका है जिससे इन दोनों जमीनों को गैंगस्टरों से मुक्त कराया जा सकता है।

उन्होंने उच्चायुक्त को अवगत कराया कि पंजाब पुलिस की विपरीत परिस्थितियों में भी कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने की गौरवशाली परंपरा रही है, और कहा कि अगर कनाडा जैसे उन्नत पुलिस बल पंजाब पुलिस के साथ सहयोग करते हैं तो इन गिरोहों को आसानी से समाप्त किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कनाडा के उच्चायुक्त को पंजाब और कनाडा पुलिस के बीच सीधा गठजोड़ करने की संभावना तलाशने को कहा ताकि गैंगस्टरों को सलाखों के पीछे डाला जा सके। उन्होंने कहा कि यह समय की जरूरत है क्योंकि गैंगस्टर और उनकी हरकतें कनाडा और पंजाब दोनों में जीवन, अर्थव्यवस्था और समाज के लिए गंभीर खतरा पैदा कर रही हैं। भगवंत मान ने उम्मीद जताई कि कनाडा और पंजाब इस मजबूत सहयोग से नई सफलता की कहानी लिखेंगे।

इंटरपोल ने कनाडा स्थिति गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया

इंटरपोल ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के खिलाफ ‘‘रेड कॉर्नर नोटिस’’ जारी किया है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से भेजे गए आग्रह के आठ दिन के अंदर ही यह नोटिस जारी कर दिया गया। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

बराड़ फिलहाल कनाडा में रह रहा है। अधिकारियों ने बताया कि पंजाब पुलिस ने दो पुराने मामलों में 30 मई को बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की थी। पुलिस के मुताबिक, बराड़ श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है और 2017 में‍ छात्र वीज़ा पर कनाडा गया था। वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है। मूसेवाला की हत्या पिछले साल अकाली दल के नेता विक्की मिद्दुखेरा की हत्या का बदला लेने के लिए की गई है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]