Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

एम एस धोनी की एक सलाह ने हार्दिक पांड्या को बनाया 'खतरनाक' फिनिशर

हार्दिक पांड्या के करियर पर महेंद्र सिंह धोनी की छाप बहुत ज्यादा है। हार्दिक इस बारे में खुलकर बोलते भी रहते हैं। हार्दिक ने बताया कि फिनिशर के रोल के लिए धोनी का एक गुरुमंत्र कैसे उनके काम आया है।


Hardik Pandya को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम से बाहर बैठना पड़ा था। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया और फिर गुजरात टाइटन्स ने उन्हें अपना कप्तान बनाया। हार्दिक ने आईपीएल 2022 में एकदम नई-नवेली फ्रेंचाइजी टीम की अगुवाई की और साथ ही उसे चैंपियन भी बनाया। आईपीएल 2022 में हार्दिक ने कप्तानी के साथ-साथ फिनिशर के रोल को भी अच्छी तरह निभाया और गेंदबाजी भी बढ़िया की, जिसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली। पहले चार मैचों में हार्दिक ने अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। बीसीसीआई पर हार्दिक और दिनेश कार्तिक की बातचीत का एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें हार्दिक ने बताया कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी के एक गुरुमंत्र ने उन्हें पूरी तरह से बदल कर रख दिया।

हार्दिक और दिनेश कार्तिक ने मिलकर टीम इंडिया को राजकोट में शुक्रवार को खेले गए मैच में 169 के बढ़िुया स्कोर तक पहुंचाया था। मैच के बाद दोनों आपस में बात कर रहे थे, जिसमें कार्तिक ने उनसे पूछा कि किस तरह से वह प्रेशर को हैंडल करते हैं, इस पर हार्दिक ने जवाब में कहा, 'एक बार मैंने माही भाई (एमएस धोनी) से पूछा था कि वह दबाव में इतने शांत कैसे रहते हैं। जिस पर उन्होंने मुझे बहुत सरल शब्दों में समझाया था। उन्होंने मुझसे कहा था कि जब तुम क्रीज पर हो तो अपना स्कोर भूल जाओ और सोचो कि टीम को तुमसे क्या चाहिए।'

हार्दिक ने कहा, 'यह एक बात मेरे जहन में रह गई और अब मैं इसको ही फॉलो करता हूं।' हार्दिक ने साथ ही दिनेश कार्तिक की भी जमकर तारीफ की। हार्दिक ने इस वीडियो में बताया कि किस तरह से दिनेश कार्तिक कई लोगों के लिए उदाहरण बन चुके हैं।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]