Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

कोयला चोरी के वायरल वीडियो पर सियासत

कोयला चोरी के वायरल वीडियो पर FIR ने प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा दिया है। पूर्व कलेक्टर द्वारा वायरल किए गए वीडियो को फर्जी बताते हुए केस दर्ज किया गया है। CM व पूर्व CM ने एक-दूसरे पर हमला बोला है।


छत्तीसगढ़ में कोयला चोरी के वायरल वीडियो पर एफआईआर ने सियासी पारा चढ़ा दिया है। पूर्व कलेक्टर के ट्वीट में वायरल किए गए वीडियो को फर्जी बताते हुए केस दर्ज किया गया है। पूर्व आईएएस पर एफआईआर दर्ज होने के बाद पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक-दूसरे पर हमला बोला। डॉ. रमन सिंह ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर कहा कि ...और कितना गिरेंगे भूपेश बघेल! इतना दुर्बल मुख्यमंत्री नहीं देखा, जो सच नहीं देख सकता। ओपी चौधरी ने आपके लचर प्रशासन की खामियां उजागर की तो गैरजमानती धाराएं लगा दीं। हम डरने वाले नहीं हैं, सनद रहे। यह तानाशाही नहीं चलेगी। कांग्रेस सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। इसके जवाब में भूपेश ने कहा कि जितनी ईंट बजाना है बजा लें, फर्क नहीं पड़ता।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा पूर्व आईएएस और बीजेपी नेता ओपी चौधरी को लेकर किए ट्वीट पर पलटवार किया है। बघेल कहा कि जितनी ईंट बजाना है बजा लें, फर्क नहीं पड़ता। सांच को आंच क्या। सीएम बघेल ने कहा कि आप सीधी लड़ाई नहीं कर पा रहे हैं। सरकार व अधिकारियों को बदनाम करने के लिए इस तरह का हथकंडा अपनाएंगे। आप आईएएस अधिकारी थे। कलेक्टर रहे हैं। आप पुराने वीडियो को अपलोड कर कहेंगे कि 2022 का है, तो यह अपराध की श्रेणी में आता है। आईएएस अधिकारी का पद और बड़ा होता है। आप जिम्मेदार पद पर बैठे रहे हैं। कानून के जानकार हैं। पढ़े लिखें हैं, उसके बाद भी पूरे प्रदेश का माहौल खराब करना चाहते हैं। आप पर कड़ी कार्रवाई होनी ही चाहिए।

18 मई को सोशल मीडिया में वायरल हुआ था वीडियो
बता दें कि 18 मई को पूर्व आईएएस ओपी चौधरी द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो वायरल किया गया था, जिसे कोरबा जिले के गेवरा माइंस से कोयला चोरी का वीडियो होना बताया गया था। इस वीडियो के कारण कोरबा जिले की जनता प्रशासन के खिलाफ हो रही थी और प्रशासन के विरुद्ध बातें होने लगी थी। 11 जून को कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने कहा था कि वीडियो को फर्जी होना बताकर थाना बाकीमोगरा क्षेत्र के निवासी मधुसूदन दास यादव ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जांच के बाद मामले में पूर्व आईएएस ओपी चौधरी के विरुद्ध धारा 505 (1)(बी) के तहत केस दर्ज किया गया है। कोयला चोरी का वीडियो वारयल होने के बाद बिलासपुर संभाग के आईजी रतनलाल डांगी ने जांच टीम भी बनाई थी।

वीडियो वारयल होने के बाद मचा गया था हड़कंप
बता दें कि वीडियो वारयल होने के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मय गया था। भाजपा-कांग्रेस की सियासी बयानबाजी भी हुई थी। 20 मई को कोरबा कलेक्टर रानू साहू और एसपी भोजराम पटेल ने गेवरा व दीपका खदान का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। इस दौरान खदानों की सुरक्षा व्यवस्था काफी सामान्य पाई गई थी। कलेक्टर ने जेसीबी वाहन को बुलवाया और खदान के चारों तरफ गड्ढा खुदवाने के साथ ही फेंसिंग के निर्देश दिए थे। कलेक्टर ने CISF को खदान की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी थी, जिसकी मॉनिटरिंग टीआई और एसआई रैंक अधिकारियों से कराने कहा गया था।

टीआई और चौकी प्रभारी किए गए थे लाइन अटैच
एशिया के सबसे बड़ी कोल माइंस कोरबा स्थित गेवरा खदान में कोयला चोरी का वायरल वीडियो होना बताते हुए पूर्व आईएएस अफसर ओपी चौधरी ने ट्वीट कर सियासी खलबली मचा दी थी। कोरबा में कोयला चोरी होने के वायरल वीडियो ने हड़कंप मच गया था। कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने दीपका थाना प्रभारी अविनाश सिंह और हरदीबाजार चौकी प्रभारी अभय सिंह को लाइन अटैच कर दिया था। वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता व छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कोयला चोरी के इस वायरल वीडियो को गैंग्स ऑफ वासेपुर की कहानी बताया था।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]