Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

गांधी परिवार की सेवा में निकल गए भूपेश सरकार के पौने 4 साल, डॉ. रमन

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल पर फिर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार को पौने 4 साल सत्ता में आये हो गए, लेकिन सरकार ने इतने वर्षों में कुछ भी विकास नहीं किया।


भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल पर फिर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार को करीब पौने 4 साल सत्ता में आये हो गए, लेकिन सरकार ने इतने वर्षों में कुछ भी विकास नहीं किया। गांधी परिवार की सेवा में छत्तीसगढ़ के पौने चार साल निकल गए। कांग्रेस पार्टी के लिए छत्तीसगढ़ एटीएम बन गया है। भारत के सारे चुनावों की फंडिंग यहीं से हो रही है। यह तो जग जाहिर है और दुनिया जानती भी है। छत्तीसगढ़ की जनता ने इतना बड़ा जनादेश दिया। 90 में से 70 सीट दी, फिर भी यहां के लोगों के साथ छल और धोखा कर रहे हैं।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस को प्रदेश की जनता ने इतना बड़ा समर्थन दिया। उसके बाद भी छत्तीसगढ़ को सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने उपेक्षित किया। 4 राज्यसभा सांसद चुनाव में छत्तीसगढ़ की उपेक्षा की गई। मोहसिना किदवई से शुरुआत हुई। इसके बाद केटीएस तुलसी और अब राजीव शुक्ला व रंजीत रंजन को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा भेजा गया। 4 राज्यसभा सीट पर छत्तीसगढ़ के बाहर उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली के लोगों को मौका दिया गया। क्या छत्तीसगढ़ में एक भी योग्य व्यक्ति नहीं थे। भाजपा के कार्यकाल में यहीं के लोगों को मौका दिया गया।

जिस काम को हाथ में लिया वहां बंटाधार होना तय
डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भूपेश बघेल जिस-जिस मिशन को हाथ में लेते हैं। जिस-जिस काम को करने हाथ में लेते हैं, वहा-वहां उन्होंने पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को डूबोया है। उत्तर प्रदेश, असम से लेकर और अभी हरियाणा के राज्यसभा चुनाव में बहुत खर्च करने के बाद भी सीट नहीं बचा पाए। जहां-जहां इनके हाथ पड़ते हैं, वहां बंटाधार होना तय रहता है। डॉ. रमन ने कोल, शराब व रेत माफियाओं को भूपेश सरकार द्वारा पूरा संरक्षण देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कोरबा की स्थिति धनबाद की तरह हो गई है। कोल माफिया इकट्ठे हैं। कोयला की तस्करी हो रही है।

KGF की कहानी छत्तीसगढ़ में दोहराई जा रही
पूर्व सीएम डॉ. रमन ने कहा कि केजीएफ फिल्म की कहानी छत्तीसगढ़ में दोहराई जा रही है। प्रदेश से ट्रकों में अवैध कोयला परिवहन हो रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार के एक मंत्री कलेक्टर पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हैं। ओपी चौधरी एक वीडियो जारी करते हैं और असली चेहरा सामने आया तो भूपेश बघेल एफआईआर दर्ज करवा देते हैं। कलेक्टर-एसपी के संरक्षण में अपराध होने लगा है। उसे वैधानिक दर्जा दिया जा रहा है। भाजपा के कार्यकाल में अपराधियों पर कठोर कार्रवाई होती थी। भाजपा के समय और आज के अपराध का ग्राफ देखें तो जमीन-आसमान का फर्क है।

2 हजार करोड़ रुपये बचाने दबाव बनाया जा रहा
ईडी द्वारा सोनिया गांधी व राहुल गांधी को समन भेजे जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि नोटिस मिला है तो जवाब देना चाहिए। यह तो चोर मचाये शोर जैसे दिख रहा है। शोर मचाने या दबाव से अपराध छिप नहीं जाएगा। यह 2 हजार करोड़ रुपये बचाने के लिए दबाव है। प्रदेश के आंदोलनकारियों पर भूपेश एफआईआर कराते हैं और खुद दिल्ली में जाकर प्रदर्शन करते हैं। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार, पश्चिम बंगाल के नक्शे कदम पर चलना चाहती है। उन्होंने कहा कि इनके भ्रष्टाचार का खुलासा आने वाले समय में करेंगे। भाजपा इस सरकार की तानाशाही से डरने वाली नहीं है।

गांवों में समस्या पूछ रहे और वहां के लोग आंदोलन
डॉ. रमन ने तंज कसते हुए कहा कि भूपेश गांव-गांव में घूमकर समस्या पूछते हैं और समस्या वाले रायपुर आकर आंदोलन करते हैं, जिस पर लाठी चलवाते हैं। दंतेवाड़ा, सरगुजा, बस्तर, बीजापुर गए और यहां आंगनबाड़ी, मितानीन, मनरेगा कर्मी, दैनिक वेतन भोगी आंदोलन कर रहे हैं। जिले में शिविर लगा रहे हैं उसका कोई मतलब नहीं है। मूल समस्या है जन घोषणा पत्र का क्रियान्वयन होना चाहिए। डॉ. रमन ने इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के आठ सालों की उपलब्धियां बताई। साथ ही प्रदेश सरकार की वजह से केंद्र की योजनाओं का लाभ छत्तीसगढ़ की जनता को नहीं मिलने की बात कही।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]