Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

न्यूजीलैंड की टीम 284 रन पर हुई ऑल आउट

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में जारी दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम की दूसरी पारी 284 रन पर समाप्त हुई। इंग्लैंड की टीम को दूसरा मैच और सीरीज जीतने के लिए विशाल लक्ष्य हासिल करना है।


इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला नॉटिंघम में खेला जा रहा है। इस मैच की दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम 284 रन बनाकर ढेर हो गई। ऐसे में अब इंग्लैंड के सामने मुकाबला जीतने के लिए करीब 72 ओवरों में 299 रनों का लक्ष्य है, क्योंकि 14 रन की बढ़त न्यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर मिली थी।

न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 553 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 539 रन बनाने में सफल रही। इस तरह कीवी टीम को पहली पारी के आधार पर 14 रन की बढ़त मिली, जो कारगर साबित हो सकती है, लेकिन इंग्लैंड के पास भी इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने का मौका है।

आज यानी मंगलवार 14 जून को इस मुकाबले का पांचवां दिन है और दिन के पहले सत्र के करीब 16 ओवर न्यूजीलैंड की टीम ने खेले। कीवी टीम ने चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक 7 विकेट खोकर 224 रन बना लिए थे, लेकिन टीम 284 रन पर ऑल आउट हो गए। आखिरी दिन न्यूजीलैंड ने 60 रन बनाए, जो अहम हो सकते हैं।

इस मैच का नतीजा हार-जीत के अलावा ड्रॉ भी हो सकता है। अगर न्यूजीलैंड की टीम बाकी के बचे करीब 72 ओवरों में 10 विकेट निकालने में सफल होती है तो मुकाबला जीत जाएगी, जबकि इंग्लैंड की टीम के पास इस मैच को जीतने के लिए 299 रनों का लक्ष्य हासिल करना है। ड्रॉ की स्थिति तभी आएगी, जब रन न बनें और विकेट भी न गिरें।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]