Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

छत्तीसगढ़ में मिशन-2023 में जुटी कांग्रेस



छत्तीसगढ़ में चुनावी मिशन से पहले भूपेश बघेल सरकार फील्ड में उतर रही है। सीएम के बाद अब स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का कार्यक्रम भी तय हो गया है। टीएस बाबा भी प्रदेश का दौरा करेंगे। 4 मई को बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा से उनका दौरा शुरू होगा। सिंहदेव योजनाओं की जमीनी हकीकत देखने के साथ आम लोगों और सामाजिक संगठनों से मुलाकात करेंगे। 4 मई से सीएम भूपेश बघेल सरगुजा संभाग के सामरी विधानसभा से दौरा शुरू करेंगे। दौरा कार्यक्रम योजनाओं की जमीनी सच्चाई जानना है, लेकिन इसी बहाने पार्टी के कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव के लिए रीचार्ज भी करना है। राजनीतिक गलियारों में दौरों की चर्चा भी खूब चल रही है।

सीएम भूपेश बघेल 90 विधानसभा क्षेत्रों में बारी-बारी जाएंगे। भूपेश स्थानीय स्तर पर परफार्मेंस के साथ आम लोगों से फीडबैक भी लेंगे। सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिले के सामरी विधानसभा क्षेत्र में सीएम सबसे पहले जाएंगे। अब स्वास्थ्य मंत्री के दौरे का भी शेड्यूल जारी किया गया है। सिंहदेव 4 मई को नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा, 5 मई को बस्तर, 6 मई को कांकेर और 7 मई को धमतरी जिले का दौरा करेंगे। सभी जिलों में बैठक लेने के बाद सिंहदेव मीडिया से भी बात करेंगे। सिंहदेव के दौरे से पहले नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया ने निगम, पालिका और नगर पंचायत क्षेत्रों का दौरा किया था।

सीएस ने कलेक्टरों को तैयारियों के दिए निर्देश
दौरे के दौरान भूपेश सरकार ग्रामों में उपलब्ध नागरिक सुविधाओं, शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन, शासकीय कामों, शासकीय कार्यालयों आदि का निरीक्षण करेंगे। सीएम ग्रामीणों, प्रमुख व्यक्तियों एवं जनप्रतिनिधियों से बात करेंगे तथा उनसे फीड बैक व सुझाव लेंगे। मुख्यमंत्री उसी विधानसभा क्षेत्र में रात्रि विश्राम करेंगे। टीएस सिंहदेव भी विभागीय अधिकारियों की बैठक लेने के साथ सामाजिक संगठनों व पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी कलेक्टरों को सीएम व मंत्री सिंहदेव के दौरे के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। अफसरों ने होमवर्क भी शुरू कर दिया है। इधर सीएम व स्वास्थ्य मंत्री के दौरे को मिशन 2023 के रूप में देखा जा रहा है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]