Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

जशपुरनगर : वनों एवं वन्यप्राणियों के संरक्षण के प्रति जागरूकता लाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होगें


 वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वनमण्डल जशपुर द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी वनों एवं वन्यप्राणियों के संरक्षण के प्रति जागरूकता जागृत करने के लिये 02 अक्टूबर से 08 अक्टूबर 2021 तक विद्यार्थियों के लिये विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहें हैं।

    जशपुर और मनोरा विकास खण्ड के प्राथमिक-माध्यमिक, हायर सेकेण्डरी-हाईस्कूल के सभी प्रधानपाठक और प्राचार्यो से संस्था के विद्यार्थियों को कार्यक्रम के बारे में सूचित करते हुए उन्हें भाग लेने के लिये प्रोत्साहित करने के लिए कहा है। साथ ही भाग लेने वाले इच्छुक विद्यार्थियों की सूची मोबाईल नम्बर 09424192916 में वाट्सएप्प के माध्यम से उपलब्ध कराने के लिए आग्रह किया है।
    उन्होंने बताया कि 07 अक्टूबर 2021 को 7 बजे से 10 बजे तक ईको लैब सोगड़ा में बर्ड वाचिंग, इको ट्रायल भ्रमण, फिल्म प्रदर्शनी और क्विज कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन संस्था में स्कूल बस की व्यवस्था है वे प्रतिभागियों को स्कूल बास से कार्यक्रम स्थल में पहुंचाने की व्यवस्था करेगें और जिन संस्था के पास स्कूल बस नहीं हैं उनके लिए वाहन की व्यवस्था अलग से की जावेगी। इसी प्रकार 08 अक्टूबर 2021 को 6.30 बजे से 10 बजे तक सायकल रैली का आयोजन किया गया है। सायकल रैली जय स्तंभ चौक जशपुर से ईको लैब सोगड़ा तक 10 कि.मी. दूरी एवं कार्यक्रम को समापन किया जाएगा। इसके लिए सायकल की व्यवस्था प्रतिभागियों को स्वयं करना होगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में कोरोना प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य होगा।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]