Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने चुने वर्ल्ड के टॉप-5 बेस्ट T20 खिलाड़ी, किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं किया शामिल


आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 में अपने टॉप 5 खिलाड़ियों को चुना है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) ने उनसे उनसे पांच खिलाड़ियों को चुनने के लिए कहा था जो टी-20 वर्ल्ड XI में फिट बैठते हैं। मैक्सवेल ने उन 5 खिलाड़ियों को चुना जो क्रिकेट के मैदान में सभी आधारों को कवर करते हैं। ये खिलाड़ी दुनिया के किसी भी फाइव-ए-साइड को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

मैक्सवेल ने जिन पांच खिलाड़ियों को चुना है उसमें दो ऑलराउंडर, एक स्पिनर, एक विकेटकीपर बल्लेबाज और एक तेज गेंदबाज है। किसी भी भारतीय खिलाड़ी को उन्होंने नहीं चुना है। मैक्सवेल पहले खिलाड़ी के अफगानिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान को चुना। राशिद खान ने अभी तक 281 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 388 विकेट झटके हैं। दूसरे खिलाड़ी के तौर पर मैक्सवेल ने वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को चुना है। रसेल के नाम टी-20 में 6405 रन है और साथ ही 340 विकेट भी दर्ज है।

तीसरे खिलाड़ी के तौर पर मैक्सवेल ने इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स शामिल हैं। 148 टी-20 मैचों में बेन स्टोक्स ने 2865 रन बनाए हैं। इसी के साथ उन्होंने 86 विकेट भी लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज  एडम गिलक्रिस्ट को उन्होंने चौथे खिलाड़ी के तौर पर चुना है। पांचवे खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पू्र्व तेज गेंदबाज शॉन टैट का चुना है। उनकी रफ्तार और सटीक यॉर्कर की वजह से उन्हें उन्होंने टॉप 5 टी-20 खिलाड़ियों में जगह दी है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]