Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

अपनी ही पार्टी के खिलाफ धरने पर बैठे बीजेपी OBC सेल के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष


मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के जबलपुर (jabalpur) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (home minister amit shah) के दौरे के बाद अब विवाद पनप गया है. दरअसल बीजेपी संगठन में काफी गहरा असंतोष है बीजेपी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के पूर्व उपाध्यक्ष सुरेंद्र राठौर का कहना है कि नेता कार्यकर्ताओं को वैसी इज्जत नहीं मिल रही है. सुरेंद्र इस बात से इतना खफा हैं कि उन्होंने रविवार को रानीताल स्थित संभागीय बीजेपी कार्यालय के सामने धरना दिया. उन्होने आरोप लगाया कि पार्टी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गई है. नेता-कार्यकर्ताओं को इज्जत नहीं मिल रही है.

सुरेंद्र राठौर ने आरोप लगाया कि गृहमंत्री के सभी कार्यक्रमों में शहर और अन्य जिलों के सीनियर नेताओं को सम्मान नहीं दिया गया. बीजेपी में अब सीनियर नेताओं की उपेक्षा होने लगी है. गृहमंत्री के कार्यक्रम में पूर्व महापौर प्रभात साहू, विधायक बैसाखू लाल साहू, वनमंत्री कुंवर विजय शाह और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का अपमान किया गया है. बीजेपी बूथ कार्यक्रम में पूर्व महापौर प्रभात साहू और विधायक बैसाखू लाल का नाम नहीं था. केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को मंच के बजाए सामने की कुर्सी पर बैठाया गया.

गृहमंत्री शाह के कार्यक्रम में VIP कुर्सी तक नहीं मिली

राठौर ने कहा कि 40 साल से पार्टी की सेवा कर रहा रहा हूं. दो बार युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष, महामंत्री, युवा मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति के सदस्य, जिला महामंत्री सहित जबलपुर विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष पद तक की जिम्मेदारी संभाली है. बावजूद मेरी उपेक्षा की गई. गृहमंत्री शाह के कार्यक्रम में VIP कुर्सी तक नसीब नहीं हुई।

मुरलीधर राव की समझाइश के बाद खत्म किया धरना

वहीं जैसे ही राठौर के धरने की जानकारी से पार्टी के नेताओं को लगी तो वो परेशान हो गए. फिर मामला प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव तक पहुंचा. उन्होंने बीजेपी नेता सुरेंद्र राठौर से बात की और आश्वासन दिया कि उनकी पीड़ा पर सुनवाई होगी. वो पार्टी के सम्मानित और अनुशासित नेता हैं. अपनी बात पार्टी फोरम पर रखें. इसके बाद उनका धरना समाप्त हुआ.

Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]