Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

MP: खरगोन के कार्यक्रम में बोले CM शिवराज- पैसे की कमी है कर्जा लेना पड़ेगा तो लूंगा लेकिन पूरी होगी झिरन्या सिंचाई परियोजना


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chauhan) सोमवार को जनदर्शन कार्यक्रम के लिए खरगोन (khargon) पहुंचे थे. यहां सीएम एक अलग ही अंदाज में दिखाई दिए. दरअसल सांसद नंद कुमार सिंह चौहान (nand kumar singh chauhan) के निधन के बाद से ही ये संसदीय सीट खाली है और जल्द ही इस लोकसभा सीट पर उपचुनाव (by election) होने हैं. ऐसे में बीजेपी इस सीट पर एक बार फिर जीत हांसिल करने के लिए अभी से ही मैदान में उतर गई है. खरगोन में कार्यक्रम के दौरान आदिवासी समुदाय की बच्चियां भी कार्यक्रम में पहुंची थी. सीएम ने इन बच्चियों के साथ मैदान में ही आदिवासियों का पारंपरिक नृत्य किया और जमकर झूमे. इस दौरान उन्होंने कहा कि मामा है तो भला कोई भांजी निराश कैसे हो सकती है.

दरअसल सीएम जब शिवना गांव पहुंचे तो वहां उस समय आदिवासी समुदाय की युवतियां ग्रुप डांस कर रही थी. मगर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपने बीच पाकर बच्चियों ने मामा के रिश्ते का हवाला देकर केक उनके हाथ से खाने की जिद पकड़ ली. उन्होंने बच्चियों की बात मानी और अपने हाथों से केक खिलाया.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां घोषणा करते हुए कहा कि इस आदिवासी तहसील में नर्मदा का पानी लाएंगे. सीएम ने कहा कि सरकार के पास पैसे की इस समय कमी है. लेकिन किसानों की बहुप्रतीक्षित झिरन्या उद्ववहन सिंचाई परियोजना को अगर कर्ज लेकर भी पूरा करना पड़ेगा तो वो करेंगे. इस परियोजना की प्रारंभिक लागत 1400 करोड़ रुपये हैं और इस परियोजना का पानी गांव-गांव में पहुंचेगा.

उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद नंदकुमार चौहान ने किसानों को आश्वासन दिया था और उसी के अनुरूप मैंने झिरन्या की जनसभा में भी उक्त मंजूरी दे दी है. उन्होंने कहा मैं किसानों का बेटा हूं और मैं उनकी भलाई का काम करने में पीछे नहीं रहूंगा. उन्होंने कालीकुंडी सिंचाई परियोजना की भी मंजूरी दे दी है.

Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]